लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के चलते राजस्थान में तीन दिन ड्राई-डे घोषित

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 4:49 PM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के चलते राजस्थान में तीन दिन ड्राई-डे घोषित
हनुमानगढ़, चुरू, झुन्झुनूं, सीकर, जयपुर, अलवर और भरतपुर जिलों में सुखा दिवस घोषित किया गया है.

राजस्थान सरकार (Rasthan Government) ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Legislative Assembly election, 2019) के चलते हरियाणा राज्य की सीमा से लगते हुए हनुमानगढ़, चुरू, झुन्झुनूं, सीकर, जयपुर, अलवर और भरतपुर जिलों में सुखा दिवस घोषित किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 4:49 PM IST
  • Share this:
जयपुर. हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Legislative Assembly election, 2019) के चलते राजस्थान सरकार (Rasthan Government) ने हरियाणा राज्य की सीमा से लगते हुए जिलों में तीन दिन ड्राई-डे (Dry Days) यानी सुखा दिवस की घोषणा की है. प्रदेश के 7 जिले हरियाणा की सीमा से सटे हुए हैं. इन जिलों में हनुमानगढ़, चुरू, झुन्झुनूं, सीकर, जयपुर, अलवर और भरतपुर शामिल हैं जहां राज्य सरकार के आदेशानुसार 19 से 21 अक्टूबर तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी. वित्त (आबकारी) विभाग के अनुसार हरियाणा की सीमा के तीन किलोमीटर क्षेत्र में यहां 19 अक्टूबर को शाम 6 बजे से 21 अक्टूबर को शाम 6 बजे तक एवं पुनर्मतदान होने कि स्थिति में पुनर्मतदान दिवस के दिन भी सुखा दिवस घोषित किया गया है यानी शराब की दुकानें बंद रखी जाएंगी.
संयुक्त शासन सचिव, वित्त (आबकारी) विभाग की ओर से इस सम्बन्ध में जारी आदेशानुसार भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा राज्य के विधानसभा चुनाव 2019 हेतु 21 अक्टूबर, 2019 को मतदान करवाए जाने का निर्णय लिया गया है. अतः लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानुसार उक्त क्षेत्रों में निर्धारित अवधि के दौरान सुखा दिवस घोषित रहेगा.

हरियाणा के मतदाताओं को सवैतनिक अवकाश
हरियाणा राज्य के विधानसभा आम चुनाव 2019 में मतदान करने हेतु ऐसे अधिकारी एवं कर्मचारी जो हरियाणा राज्य के पंजीकृत मतदाता है उनको मतदान दिवस पर सवैतनिक अवकाश प्रदान करने हेतु विभागाध्यक्षों को प्राधिकृत किया है. सामान्य प्रशासन(ग्रुप-2) विभाग की ओर से इस सम्बन्ध में जारी आदेशानुसार हरियाणा राज्य के विधानसभा आम चुनाव 2019 के मतदान दिवस 21 अक्टूबर को मतदान करने हेतु हरियाणा राज्य से लगते राजस्थान राज्य के सीमावर्ती जिलों क्रमशः हनुमानगढ़, चुरू, झुन्झुनू, सीकर, जयपुर, अलवर एवं भरतपुर के ऐसे अधिकारी एवं कर्मचारी जो हरियाणा राज्य के पंजीकृत मतदाता है , वे मतदान के लिए सवैतनिक अवकाश हेतु विभागाध्यक्षों को अवकाश आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 
अलवर में 3 युवकों के हाथ-पैर तोड़े, जिंदा जलाने की कोशिश
भरतपुर के शरीफ को कश्मीर में आतंकवादियों ने गोली मारी
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...