सुर्खियां - सूखा बीता जुलाई, प्रदेश में अकाल की आहट, सदन में गतिरोध जारी

प्रदेश में मानसून की बेरुखी से अकाल की आहट सुनाई देने लग गई है. विधानसभा में प्रश्नकाल के मुद्दे को लेकर गतिरोध जारी है. पीएम मोदी ने अलवर की बेनीवाल परिवार की नातिन को गोद में उठाया तो यह फोटो देश-दुनिया में वायरल हो गई.

News18 Rajasthan
Updated: July 24, 2019, 8:40 AM IST
सुर्खियां - सूखा बीता जुलाई, प्रदेश में अकाल की आहट, सदन में गतिरोध जारी
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 24, 2019, 8:40 AM IST
प्रदेश में मानसून की बेरुखी से अकाल की आहट सुनाई देने लग गई है. 15 साल बाद जुलाई सूखा बीता है. विधानसभा में प्रश्नकाल के मुद्दे को लेकर गतिरोध जारी है. पीएम मोदी ने अलवर की बेनीवाल परिवार की नातिन को गोद में उठाया तो यह फोटो देश-दुनिया में वायरल हो गई. श्रीगंगानगर में प्रेम प्रसंग के मामले में युवक को बंधक बनाकर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी गई. राजधानी जयपुर से बुधवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में राज्यभर की ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

विधानसभाध्यक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष भिड़े
दैनिक भास्कर ने मौसम के विस्तृत समाचार में बताया है कि मानसून की बेरुखी से प्रदेश में अकाल की आहट सुनाई देने लग गई है. गत 15 बरसों में इस बार जुलाई माह बिना बारिश के बीता है. प्रदेश के 16 जिलों में सामान्य से 60 फीसदी तक कम बारिश हुई है. विधानसभा में अध्यक्ष द्वारा प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्न पूछे जाने की व्यवस्था बंद कर देने से शुरू हुआ बीजेपी का विरोध अभी तक जारी है. इस मुद्दे को लेकर मंगलवार को सदन में विधानसभाध्यक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष में जोरदार तकरार हो गई. अखबार ने जयपुर में अपराध से जुड़ी अहम खबर का जिक्र करते हुए बताया है कि यहां एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ जहर खा लिया, जिससे तीनों की मौत हो गई.

प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान पत्रिका ने श्रीगंगानगर में हुई गंभीर आपराधिक वारदात को प्रथम पृष्ठ पर स्थान देते हुए बताया कि वहां प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. आरोपी बाद में उसके शव को टेम्पो से फेंककर फरार हो गए. पत्रिका ने नरेगा पर सियासत से जुड़ी अहम भी प्रकाशित की है. अखबार लिखता है कि सदन में अनुदान मांगों पर चर्चा करते डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी राज में नरेगा उनकी नाक के नीचे दम तोड़ रही थी, लेकिन किसी ने भी उसे जिंदा करने की हिम्मत नहीं दिखाई.

गाय फिर गरमाई सियासत
The Times Of India ने प्रदेश में गाय पर गरमाई सियासत के समाचार को प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है. अखबार लिखता है कि स्वायत्त शासन मंत्री शांतिलाल धारीवाल ने विधानसभा में सावरकर की किताब का हवाला देते हुए कहा कि गाय बहुउपयोगी पशु है, लेकिन उसकी पूजा करने का कोई मतलब नहीं है.
Loading...

 

गाय की पूजा पर गरमाई सियासत, धारीवाल के बयान पर मचा बवाल

गहलोत सरकार ने पुलिस महकमे के लिए खोला सौगातों का पिटारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...