सुर्खियां- बिगड़े मौसम ने ली 25 जानें, आज नामांकन का अंतिम दिन

प्रदेश में दो दिन पहले बिगड़े मौसम ने 25 लोगों की जान ले ली है. अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है. सीकर में शादी के बाद सुसराल जा रही दुल्हन को बदमाश हथियार के बल पर उठाकर ले गए.

News18 Rajasthan
Updated: April 18, 2019, 8:02 AM IST
सुर्खियां- बिगड़े मौसम ने ली 25 जानें, आज नामांकन का अंतिम दिन
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: April 18, 2019, 8:02 AM IST
प्रदेश में दो दिन पहले बिगड़े मौसम ने 25 लोगों की जान ले ली है. अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है. सीकर में शादी के बाद सुसराल जा रही दुल्हन को बदमाश हथियार के बल पर उठाकर ले गए. प्रदेश में दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम दिन है. जयपुर में दस साल बाद अप्रैल में सर्वाधिक बारिश हुई है. लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में स्थानीय मुद्दे गौण हो रहे हैं और पीएम मोदी को लेकर चर्चा ज्यादा हो रही है. प्रदेश की राजधानी जयपुर से गुरुवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये प्रमुख सुर्खियां छाई हुई हैं.

लोकसभा चुनाव: बीजेपी का 'मिशन 25' पूरा करने में जुटी वसुंधरा, एक दिन में कर रही 2-2 रैलियां



दैनिक भास्कर ने आज के अपने अंक में मौसम के समाचार में बताया कि अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि से प्रदेशभर में 25 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए. करीब आठ लाख क्विंटल अनाज खराब हो गया. अखबार ने सीकर में दुल्हन को अगवा करने की घटना पर फोकस करते हुए बताया है कि इससे राजपूत समाज उद्वेलित हो गया है. मामले को लेकर समाज के लोगों ने सीकर एसपी के घर के सामने प्रदर्शन किया. उदयपुरवाटी विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. चुनावी सुर्खियों में अखबार ने बताया है कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है.

राष्ट्रपति पर अपने विवादित बयान पर CM गहलोत ने यूं दी सफाई

राजस्थान पत्रिका ने भी मौसम के समाचार पर फोकस किया है. मौसम से जुड़ी एक अन्य खबर में बताया है कि दस साल बाद जयपुर में अप्रैल माह में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. अखबार ने अपराध की खबरों को भी प्रथम पेज पर महत्व देते हुए बताया कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ हो रहे हैं. सीकर में एक दुल्हन का अपहरण कर लिया गया तो उदयपुर में दो बिंदौली को रोक दिया गया. अखबार ने विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों की रिपोर्टिंग में बताया है कि वहां स्थानीय मुद्दे गौण हैं और मोदी को लेकर चर्चा ज्यादा है.

राजस्थान में तूफान से तबाही, 18 लोगों की मौत, 105 पशु भी मारे गए

अंग्रेजी अखबार THE TIMES OF INDIA ने सीएम अशोक गहलोत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पाक स्ट्राइक पर दिए गए बयान से पैदा हुए विवाद की खबर को प्रमुखता से रखा है इसके साथ ही अखबार ने नागौर लोकसभा क्षेत्र के सियासी समीकरणों को पाठकों के सामने रखते हुए उनका विश्लेषण किया है.
Loading...

दौसा लोकसभा क्षेत्र: यहां होगा दो महिला प्रत्याशियों में बीच दिलचस्प मुकाबला

मंत्री शेखावत ने दी प्रशासन को मंच से धमकी ! कहा- एक-एक अधिकारी की जन्मपत्री आंखों में है

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार