राजस्थान की अब तक की 5 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां-क्या हुआ

News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 8:08 AM IST
राजस्थान की अब तक की 5 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां-क्या हुआ
राजस्थान की पांच बड़ी खबरें। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

जोधपुर (Jodhpur) में शातिर अपराधी सोशल मीडिया (social media) में हथियारों के साथ फोटो वायरल (Photo viral) कर पुलिस को चुनौती (challenge) दे रहे हैं. प्रदेश में खाली रही मेडिकल सीटों के लिए अब अपग्रेडेशन मॉपअप राउंड (Upgradetion mopup round) होगा.

  • Share this:
जोधपुर (Jodhpur) में शातिर अपराधी सोशल मीडिया (social media) में हथियारों के साथ फोटो वायरल (Photo viral) कर पुलिस को चुनौती (challenge) दे रहे हैं. प्रदेश में खाली रही मेडिकल सीटों के लिए अब अपग्रेडेशन मॉपअप राउंड (Upgradetion mopup round) होगा. छात्रसंघ चुनावों के लिए नाम वापसी का आज अंतिम दिन है. रकबर मॉब लिचिंग ((mob lynching)) का चौथा आरोपी 13 महीने बाद जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. जोधपुर में हिट एंड रन के बाद एक युवक का मर्डर कर दिया गया. शुक्रवार को राजधानी जयपुर से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

जोधपुर में पुलिस को खुली चुनौती
दैनिक भास्कर ने जोधपुर में बदमाशों के आतंक से जुड़ी खबर में बताया है कि यहां वे सोशल मीडिया पर एके-47 जैसे हथियारों के साथ अपने फोटो वायरल कर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं, लेकिन वह मूक दर्शक बनी हुई है. जनवरी से जुलाई तक सोशल मीडिया में ऐसे दर्जनों फोटो वायरल हो चुके हैं.

नीट-2019 के मॉपअप राउंड पर लगी रोक कोर्ट ने हटाई

दैनिक भास्कर ने नीट-2019 से जुड़ी खबर में बताया है कि हाईकोर्ट ने नीट के मॉपअप राउंड पर लगी रोक हटाते हुए अपग्रेडेशन मॉपअप राउंड की काउंसलिंग कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सरकार को हिदायत दी गई है कि ये मुद्दे कोर्ट में नहीं आने चाहिए. कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पालना में मेडिकल काउंसलिंग व मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी कर ली जाए.

आज साफ होगी छात्रसंघ चुनावों की तस्वीर
दैनिक भास्कर ने छात्रसंघ चुनावों की खबर में बताया है कि प्रदेशभर में इसके लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है. आज नाम वापसी का अंतिम दिन है. नाम वापसी के बाद चुनावी दंगल की तस्वीर साफ हो जाएगी.
Loading...

रकबर मॉब लिंचिंग मामले का चौथा आरोपी पकड़ा
राजस्थान पत्रिका ने बताया है अलवर में करीब 13 माह पहले हुए रकबर मॉब लिंचिंग मामले के चौथे आरोपी विजय कुमार को जयपुर की मूर्तिकार कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले के तीन आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं.

हिट एंड रन के बाद मर्डर
राजस्थान पत्रिका ने जोधपुर में हुए हिट एंड रन की घटना के समाचार में बताया है कि वहां एसयूवी गाड़ी ने बुधवार रात बाइक सवार दो लोगों को कुचल दिया. कुछ युवकों ने जब गाड़ी का पीछा किया तो उसमें सवार लोगों ने एक युवक चाकू मारकर हत्या कर दी.

अलवर में प्रियंका गांधी के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई 27 को

क्या आप नाबालिगों से जुड़ी इन बारिकियों को जानते हैं ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 8:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...