सुर्खियां: राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर अलर्ट, फर्जी हथियार लाइसेंस गिरोह का सरगना गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: August 20, 2019, 8:33 AM IST
सुर्खियां: राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर अलर्ट, फर्जी हथियार लाइसेंस गिरोह का सरगना गिरफ्तार
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

गुजरात में चार आतंकी (Terrorist) घुसने के बाद राजस्थान में अलर्ट कर दिया गया है। गुजरात से लगती राजस्थान की सीमा सील (Rajasthan-Gujarat border) कर दी गई है। कश्मीर से फर्जी हथियार लाइसेंस दिलाने वाले मास्टर माइंड (fake arms license gang chief) को एटीएस (ATS) ने गिरफ्तार कर लिया है।

  • Share this:
गुजरात में चार आतंकी (Terrorist) घुसने की सूचना के बाद राजस्थान में अलर्ट कर दिया गया है. गुजरात से लगती राजस्थान की सीमा (Rajasthan-Gujarat border) सील कर दी गई है. जम्मू-कश्मीर से फर्जी हथियार लाइसेंस दिलाने वाले मास्टर माइंड (fake arms license gang chief) को एटीएस (ATS) ने गिरफ्तार कर लिया है. अगले महीने प्रदेश के सरकारी स्कूलों को 1248 प्रधानाध्यापक मिल सकते हैं. तीन साल बाद बीसलपुर बांध के तीन गेट खोल दिए गए हैं. जयपुर में जेडीए ने रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में 160 बीघा में किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया है. राजधानी जयपुर से मंगलवार को प्रकाशित विभिन्न दैनिक समाचार-पत्रों में आज ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

गुजरात बॉर्डर पर अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई
दैनिक भास्कर ने सुरक्षा के मुद्दे से जुड़ी अहम खबर में बताया है कि केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों से गुजरात पर आतंकी हमले संबंधी इनपुट मिलने के बाद गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है. इसके बाद राजस्थान के सिरोही और उदयपुर में अलर्ट जारी किया गया है. वहां सीआरपीएफ और आर्म्ड फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं.

फर्जी हथियार लाइसेंस दिलाने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

दैनिक भास्कर ने अपराध से जुड़ी अहम खबर में बताया है कि एटीएस ने जम्मू-कश्मीर से फर्जी हथियार लाइसेंस दिलाने वाले मास्टर माइंड अजमेर निवासी मोहम्मद उस्मान को गिरफ्तार कर लिया है. उस पर एटीएस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. इस मामले में उस्मान के बेटे समेत 53 आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

सरकारी स्कूलों को मिलेंगे 1248 प्रधानाध्यापक
दैनिक भास्कर ने शिक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर में बताया है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से प्रधानाध्यापक के 1248 पदों पर की जा रही भर्ती की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच गई है. आयोग ने काउंसलिंग का दूसरा चरण सोमवार से शुरू कर दिया है. सितंबर के दूसरे सप्ताह में भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. इससे जल्द ही सरकारी स्कूलों को प्रधानाध्यापक मिलने की उम्मीद है.
Loading...

बीसलपुर के तीन गेट खोले
राजस्थान पत्रिका ने बताया है कि तीन साल बाद एक बाद फिर बीसलपुर बांध पूरा भर गया है और इसके तीन गेट खोल दिए गए हैं. बांध के तीन गेट खोलकर 3 हजार क्यूसेक प्रति सैकेंड के हिसाब से बनास नदी में पानी की निकासी की जा रही है. इसके बाद भी अगर बांध में पानी की आवक जारी रहती है तो अन्य गेट भी खोले जाएंगे.

रामगढ़ बांध क्षेत्र से अतिक्रमण हटाए
राजस्थान पत्रिका ने जयपुर के रामगढ़ बांध से जुड़ी खबर में बताया है कि जेडीए ने बांध के कैचमेंट एरिया के 160 बीघा में हो रखे अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया है. पहली बार जेडीए की तीन टीमों ने एक साथ कार्रवाई की है. इसके तहत कच्चे-पक्के दोनों तरह के अतिक्रमण ध्वस्त कर किए गए हैं.

NEET-2019 Counseling: मॉप अप राउंड पर 22 तक रहेगी रोक - HC

कोटा के MBS अस्पताल में चूहों ने कुतर डाला शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 8:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...