सुर्खियां- Article 370 हटाने पर जश्न में डूबा राजस्थान, मॉब लिचिंग व ऑनर किलिंग पर अब उम्रकैद

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पूरा राजस्थान जश्न में डूबा हुआ है. ऑनर किलिंग पर बिल पास करने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है. ऑनर किलिंग पर अब उम्रकैद की सजा होगी.

News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 8:36 AM IST
सुर्खियां- Article 370 हटाने पर जश्न में डूबा राजस्थान, मॉब लिचिंग व ऑनर किलिंग पर अब उम्रकैद
जयपुर में बीजेपी कार्यालय में दीपक जलाकर खुशियां मनाती कार्यकर्ता। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 8:36 AM IST
जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पूरा राजस्थान जश्न में डूबा हुआ है. ऑनर किलिंग पर बिल पास करने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है. ऑनर किलिंग पर अब उम्रकैद की सजा होगी. प्रदेश के मंत्रियों और विधायकों के वेतन भत्तों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है. राजस्थान हाईकोर्ट ने इतिहास रच दिया है. यहां पहली बार वीसी के जरिए सुनवाई हुई. राजधानी जयपुर के जयपुरिया अस्पताल में गार्ड ने महिला के साथ रेप किया. नागौर में नर्सिंग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में प्रदर्शनकारियों और प्रशासन में सहमति बन गई है. जयपुर से मंगलवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में आज ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग रोकथाम से जुड़े बिल पास
दैनिक भास्कर ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद प्रदेश में मनाए जा रहे जश्न को विस्तार से कवर किया है. अखबार ने बताया कि इसकी खुशी में लोग नाच गा रहे हैं. आतिशबाजी कर खुशियां मनाई जा रही है. राजस्थान विधानसभा में सोमवार को ऑनर किलिंग और मॉब लिंचिंग रोकथाम से जुड़े दो अहम बिल पारित कर दिए गए हैं. दोनों में दोषियों को उम्रकैद का प्रावधान रखा गया है. सोमवार का दिन राजस्थान हाईकोर्ट के लिए नई उपलब्धि वाला रहा. यहां पहली बार वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की गई. राजधानी के जयपुरिया अस्पताल में एक गार्ड ने महिला से रेप की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी ने घटना के बारे में किसी बताने पर पीड़िता के पति और बच्ची को मारने की धमकी भी दी.

जयपुर से लेकर बॉर्डर तक जश्न का माहौल

राजस्थान पत्रिका ने भी जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने के बाद प्रदेश में मनाए जा रहे जश्न के माहौल के कई समाचार प्रकाशित किए हैं. अखबार लिखता है कि संसद से अच्छी खबर आने के बाद जयपुर से लेकर बॉर्डर तक जश्न का माहौल है. अखबार ने नागौर में एक नर्सिंग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद उपजे हालात का फॉलोअप देते हुए बताया है कि वहां प्रदर्शनकारियों और प्रशासन में सुलह हो गई है. इस मामले की गूंज सोमवार को विधानसभा में भी सुनाई दी. अखबार ने मंत्रियों और विधायकों के बढ़ाए गए वेतन-भत्तों पर समाचार को भी प्रकाशित किया है.

उदयपुर सेंट्रल जेल से 14 मोबाइल जब्त
THE TIMES OF INDIA ने भी आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद राजस्थान में मनाए जा रहे जश्न को पूरी तवज्जो दी है. वहीं अखबार ने अपराध से जुड़ी अहम खबर में बताया है कि उदयपुर सेंट्रल जेल में किए गए औचक निरीक्षण में विभिन्न बैरकों से 14 मोबाइल बरामद किए गए हैं.
Loading...

Article 370 : भारत-पाक बॉर्डर पर अलर्ट, BSF ने बढ़ाई चौकसी

Article 370: BJP विधायक बोले- अब हुआ है कश्मीर का असली विलय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...