सुर्खियां- राजस्थान में रिश्वत का बड़ा खेल, प्यार करना अब कोई गुनाह नहीं

राजस्थान में रिश्वत का बड़ा खेल खेला जा रहा है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने विधानसभा परिसर, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट और श्रीगंगानगर में तीन अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई उनको रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

News18 Rajasthan
Updated: August 9, 2019, 8:24 AM IST
सुर्खियां- राजस्थान में रिश्वत का बड़ा खेल, प्यार करना अब कोई गुनाह नहीं
फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: August 9, 2019, 8:24 AM IST
राजस्थान में रिश्वत का बड़ा खेल खेला जा रहा है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने विधानसभा परिसर, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट और श्रीगंगानगर में तीन अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई उनको रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. प्रदेश में हनीट्रैप का फिर एक मामला पकड़ा गया है. ऑनर किलिंग के खिलाफ राजस्थान पुलिस नए अंदाज में प्रचार-प्रसार में जुटी है. उदयपुर और बांसवाड़ा में बादल जमकर बरसे हैं. कर्मचारी चयन बोर्ड ने साढ़े चार माह से अटके पांच भर्तियों के परिणाम जारी कर दिए हैं. रक्षा बंधन पर ट्रेने फुल हैं. फ्लाइट का किराया तीन गुना तक बढ़ गया है. प्रदेश की राजधानी जयपुर से शुक्रवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों ने इन अहम खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

राजस्थान में भ्रष्टाचार का बोलबाला
राजस्थान पत्रिका ने आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से की गई तीन कार्रवाइयों पर फोकस करते हुए बताया कि ठेकेदार का बिल पास करने की एवज में 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पीडब्ल्यूडी के एईएन को विधानसभा में पकड़ा गया. इसी मामले में एक्सईएन और कैशियर को पीडब्ल्यूडी ऑफिस से पकड़ा गया है. जबकि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए र्क्लक का पकड़ा है. वहीं श्रीगंगानगर में घड़साना बीसीएमओ को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है.

फिर हनीट्रैप का मामला

राजस्थान पत्रिका ने बताया कि जयपुर की चौमूं पुलिस ने हनीट्रैप में फंसाकर पांच लाख रुपए की लेते हुए महिला और उसके साथी को सीकर के नीमकाथाना से पकड़ा है. रेप के मामले में महिला के बयान बदलवाने को लेकर यह राशि ली जा रही थी.

ऑनर किलिंग के प्रचार के लिए पुलिस का नया अंदाज
दैनिक भास्कर ने बताया है कि प्रदेश में ऑनर किलिंग के खिलाफ विधानसभा में बिल पारित होने के बाद अब राजस्थान पुलिस इसके प्रचार-प्रसार के लिए अनूठा तरीका अपना रही है. पुलिस ने मुगल-ए-आजम फिल्म के सीन के साथ अपने ऑफिशियल ट्वीटर पर लिखा है कि अब मुगल-ए-आजम का जमाना गया. प्यार करना कोई गुनाह नहीं है.
Loading...

मेवाड़ और वागड़ में बरसे बादल
दैनिक भास्कर लिखता है कि प्रदेश में मानसून का दौर जारी है. गुरुवार को उदयपुर और बांसवाड़ा में बादल जमकर बरसे. बांसवाड़ा के गढ़ी और सल्लापोट इलाके में तीन इंच पानी गिरा. इससे माही बांध का जलस्तर 276.30 मीटर पहुंच गया. उदयपुर शहर में भी चार इंच बारिश हुई.

ट्रेनें फुल, फ्लाइट हुई महंगी
दैनिक भास्कर ने एक अहम समाचार में बताया कि रक्षाबंधन के मद्देनजर ट्रेनों की बुकिंग फुल है. मौके का फायदा उठाते हुए फ्लाइट कंपनियों ने भी अपना किराया तीन गुना तक बढ़ा दिया है. वहीं बारिश के चलते जयपुर से जुड़ी चार ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

MLA ने DTO से कहा ध्यान रखना मेरे छह डंपर चलते हैं!

बदले राजनीतिक हालात में बीजेपी खेल सकती है ये नया दांव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...