सुर्खियां- कांग्रेस नेताओं ने कहा बूथ पर काम करेंगे तो जीत पक्की, बीकानेर इंजीनियरिंग कॉलेज में धांधली

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को गत विधानसभा चुनाव में हारे बूथों को जीतने का मंत्र दिया है. चुनावी अपराध के मामले में दौसा 10 बड़े जिलों पर भारी पड़ा है. प्रदेश के बीकानेर इंजीनियरिंग कॉलेज में बड़े पैमाने पर धांधलियां सामने आई हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को गत विधानसभा चुनाव में हारे बूथों को जीतने का मंत्र दिया है. चुनावी अपराध के मामले में दौसा 10 बड़े जिलों पर भारी पड़ा है. प्रदेश के बीकानेर इंजीनियरिंग कॉलेज में बड़े पैमाने पर धांधलियां सामने आई हैं. ऑडिट रिपोर्ट में प्राचार्य और पूर्व प्राचार्यों समेत शिक्षकों पर 10.62 करोड़ रुपए की रिकवरी निकाली गई हैं. डूंगरपुर में पेट्रोल भरते समय हुए तीन धमाकों में 11 लोग घायल हो गए हैं. प्रदेश की राजधानी जयपुर प्रकाशित होने वाले दैनिक समाचार-पत्रों में आज राजनीति और अन्य क्षेत्रों से जुड़े समाचारों की ये सुर्खियां छाई हुई हैं.

भंवरी देवी मामले में सीबीआई को नहीं मिली HC से राहत, जस्टिस भाटी ने रिवीजन याचिका सुनने से किया इंकार

दैनिक भास्कर ने गुरुवार के अपने अंक में कांग्रेस की बैठक का समाचार प्रकाशित करते हुए बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनावों में हार वाले बूथों पर ज्यादा काम करने पर जोर दिया है. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं से कहा कि बूथ पर काम करेंगे तो जीत पक्की है. अखबार ने राजनीति से जुड़ी अन्य खबर पर फोकस करते हुए बताया कि चुनावी अपराध के मामलों में दौसा प्रदेश के 10 बड़े जिलों पर भारी पड़ा है. अखबार ने बीकानेर इंजीनियरिंग कॉलेज में हुई धांधली के समाचार में बताया है कि कॉलेज की ऑडिट रिपोर्ट में बड़ी धांधलियां सामने आई हैं. इस कॉलेज प्राचार्य समेत सात पूर्व प्राचार्यों और शिक्षकों पर 10.62 करोड़ रुपए की रिकवरी निकाली गई है. यह धांधलियां वर्ष 2006 से 2015 के बीच की गई है.



राजस्थान: पेट्रोल पंप पर ब्लास्ट, ऑफिस के परखच्चे उड़े, मशीनें टूटी, 11 लोग घायल
राजस्थान पत्रिका ने डूंगरपुर में पेट्रोल पंप पर हुए हादसे के समाचार को प्रमुखता देते हुए बताया कि यहां बुधवार को लापरवाही के चलते तीन धमाके हुए. धमाकों में 11 लोग घायल हो गए. पंप बिना फायर एनओसी के चल रहा था. एक अन्य खबर में प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल की खामियां उजागर करते हुए बताया है कि यहां 40 डिग्री तापमान में भी मरीज और उनके परिजन उलबता हुआ पानी पीने को मजबूर हो रहे हैं. पत्रिका ने भी कांग्रेस की बैठक का समाचार प्रकाशित कर बताया है कि पार्टी अब कमजोर बूथों में जान फूंकने का काम करेगी.

राजस्‍थान: यहां कांग्रेस-बीजेपी ही नहीं, भाई-भाई और IAS-IPS के बीच भी है मुकाबला

अंग्रेजी समाचार-पत्र Hindustan Times ने प्रदेश की बहुचर्चित झालावाड़-बारां और अलवर लोकसभा सीट को विश्लेषण किया है. अखबार ने बताया है कि अलवर में एक बार फिर संन्यासी और राजा के बीच मुकाबला होगा. राजनीति से जुड़े एक अन्य समाचार में बताया है कि नामांकन के दूसरे दिन बुधवार को केवल दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया है.

राजस्थान में राहुल ने मंत्रियों को दिया जीत का टारगेट, प्रत्याशी हारा तो छिनेगा मंत्री पद

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज