Home /News /rajasthan /

सुर्खियां: गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन, वरिष्ठों का इससे बाहर होना बना मुद्दा

सुर्खियां: गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन, वरिष्ठों का इससे बाहर होना बना मुद्दा

विधानसभा। फाइल फोटो

विधानसभा। फाइल फोटो

प्रदेश के प्रमुख समाचार-पत्रों ने आज पूरी तरह से मंत्रिमंडल के गठन पर ही चर्चा की है. मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय, जातीय और सत्ता के दो पावर सेंटर के बीच बैलेंस पर अपना-अपना मत रखा है.

    आज प्रदेश की नई गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल का गठन होना है. मंत्रिमंडल की तस्वीर पूरी तरह से सामने आ चुकी है. राहुल गांधी फॉर्मूले के आधार पर गठित हो रहे इस मंत्रिमंडल में वरिष्ठ नेताओं को जगह नहीं मिलना चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रदेश के प्रमुख समाचार-पत्रों ने आज पूरी तरह से मंत्रिमंडल के गठन पर ही चर्चा की है. मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय, जातीय और सत्ता के दो पावर सेंटर के बीच बैलेंस पर अपना-अपना मत रखा है.

    दैनिक भास्कर ने मंत्रिमंडल में महज एक ही महिला को शामिल किए जाने को अपनी हैडलाइन में शामिल किया है. '18 विधायक पहली बार मंत्री, एक भी नया विधायक नहीं, महिला सिर्फ एक' शीर्षक से प्रकाशित समाचार में मंत्रिमंडल के स्वरूप का विश्लेषण किया गया है. समाचार-पत्र ने 2019 में होने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस मंत्रिमंडल को अनुभव और युवाओं के बीच संतुलन का प्रयास बताया है. वहीं वरिष्ठ दिग्गज नेताओं को मंत्रिमंडल से बाहर रखने पर उनके भविष्य की संभावित रूपरेखा को भी रेखांकित किया है.

    यह भी पढ़ें:  मंत्रिमंडल का राहुल मॉडल: नए चेहरों को लाया जाएगा आगे, कुछ वरिष्ठों को दिया जाएगा आराम 

    गहलोत सरकार के मंत्रियों का शपथ ग्रहण आज, कैबिनेट में शामिल होंगे ये 23 चेहरे

    राजस्थान पत्रिका ने राहुल फॉर्मूले से गठित किए जा रहे इस मंत्रिमंडल को नवाचार के रूप में देखा है. पत्रिका ने अपनी प्रमुख हैडलाइन 'नई सरकार में नवाचार, 23 बनेंगे मंत्री, 17 पहली बार' शीर्षक से प्रकाशित समाचार में मंत्रिमंडल की प्रोफाइल के साथ उसके जातीय व क्षेत्रीय संतुलन को पाठकों को बताने का प्रयास किया है.

    प्रमुख दैनिक अंग्रेजी समाचार-पत्र DNA ने गहलोत मंत्रिमंडल को अनुभव और युवा ऊर्जा का मिश्रण बताया है. '23 Gehlot ministers to take oath today' शीर्षक से प्रकाशित समाचार में अखबार ने मंत्रिमंडल के गठन के लिए राजधानी दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की भूमिका एवं प्रयासों पर भी चर्चा की है.

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर