सुर्खियां- पुलिस कस्टडी में मौत, चूरू एसपी एपीओ, बिजली की दरें बढ़ाने की तैयारी

पिछले दिनों चूरू के सरदारशहर पुलिस की हिरासत में हुई एक युवक की मौत के मामले में चूरू पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार को एपीओ कर दिया गया है. अवैध बजरी खनन मामले को लेकर पुलिस ने नया आदेश निकाला है.

News18 Rajasthan
Updated: July 13, 2019, 9:39 AM IST
सुर्खियां- पुलिस कस्टडी में मौत, चूरू एसपी एपीओ, बिजली की दरें बढ़ाने की तैयारी
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 13, 2019, 9:39 AM IST
पिछले दिनों चूरू के सरदारशहर पुलिस की हिरासत में हुई एक युवक की मौत के मामले में चूरू पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार को एपीओ कर दिया गया है. अवैध बजरी खनन मामले को लेकर पुलिस ने नया आदेश निकाला है. बसपा विधायक रणवीर सिंह गुढ़ा और ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि सीएम गहलोत को कोई विकल्प नहीं है. सरकार प्रदेश में बिजली की दरें बढ़ाने की तैयारी कर रही है. भरतपुर में छह लोगों को कार से कुचलने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. राजधानी जयपुर से शनिवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों ने प्रदेश की इन्हीं सुर्खियों को अहम स्थान दिया है.

पुलिसकर्मी अब बजरी से भरे वाहनों को नहीं रोकेंगे


दैनिक भास्कर ने आज के अपने अंक में चूरू के सरदारशहर में पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार को एपीओ और सरदारशहर सीओ भंवरलाल को सस्पैंड करने की समाचार को प्रमुखता दी है. अखबार ने बताया है कि इस मामले में पुलिस पर मृतक की भाभी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का भी आरोप लगा है. अवैध बजरी खनन मामले में बदनामी झेल रहे पुलिस महकमे ने इसको लेकर एक नया आदेश जारी किया है. अखबार ने बजरी खनन से जुड़े समाचार में बताया है कि पुलिसकर्मी अब बजरी से भरे वाहनों को नहीं रोकेंगे. खनन विभाग के अधिकारी उनको साथ लेकर जाएंगे तभी वे कार्रवाई करेंगे.

सरकार कर रही बिजली की दरें बढ़ाने की तैयारी

राजस्थान पत्रिका ने आम उपभोक्ता से जुड़ी एक अहम खबर में बताया है कि सरकार जल्द ही बिजली की दरें बढ़ाने जा रही है. इससे घरेलू और कॉमर्शियल उपभोक्ताओं पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा. अखबार ने विधानसभा की कार्यवाही से जुड़े समाचार में बताया है कि किसान कर्जमाफी के मामले में विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर दिया. वहीं अखबार ने किसानों की आत्महत्या से जुड़े एक अहम समाचार में बताया है कि इस मामले पर हाईकोर्ट गंभीर है. हाईकोर्ट ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार मिलकर इसका हल निकालें.

16000 करोड़ रुपए के फसली ऋण वितरित होंगे
अंग्रेजी समाचार-पत्र THE TIMES OF INDIA ने किसानों से जुड़े अहम समाचार में सीएम अशोक गहलोत के हवाले से कहा कि इस साल सरकार 16000 करोड़ रुपए के फसली ऋण वितरित करेगी.
Loading...

जनवरी-फरवरी में होंगे पंचायत चुनाव, आयोग ने जारी किए आदेश

जोधपुर में जाम्भा जी मंदिर के शिवदास महाराज ने की आत्महत्या
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...