सुर्खियां: राजस्थान की पांच बड़ी अहम खबरें, यहां देखें कहां, क्या हुआ

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मसले पर चल रही सुनवाई के बीच जयपुर के पूर्व राजघराने ने कहा कि वे श्रीराम के वंशज हैं. जयपुर के पूर्व महाराजा भवानी सिंह कुश की 307वीं पीढ़ी के थे.

News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2019, 8:31 AM IST
सुर्खियां: राजस्थान की पांच बड़ी अहम खबरें, यहां देखें कहां, क्या हुआ
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2019, 8:31 AM IST
सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मसले पर चल रही सुनवाई के बीच जयपुर के पूर्व राजघराने ने कहा कि वे श्रीराम के वंशज हैं. जयपुर के पूर्व महाराजा भवानी सिंह कुश की 307वीं पीढ़ी के थे. राजस्थान में रिक्त हुई राज्यसभा की सीट के लिए कांग्रेस की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह प्रत्याशी होंगे. राजस्थान विश्वविद्यालय में अब प्रोबेशन वाले असस्टेंट प्रोफेसर पीएचडी नहीं करा सकेंगे. जयपुर में नशे में धुत्त युवती द्रव्यवती नदी में कूद गई, लेकिन समय रहते पुलिस ने उसे बचा लिया. अलवर में रिटायर्ड प्रिंसिपल से 71 लाख रुपए ठग लिए गए. जयपुर से रविवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों ने इन अहम सुर्खियों को प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

हम हैं श्रीराम के वशंज
दैनिक भास्कर ने सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मसले पर चल रही सुनवाई के बीच जयपुर के पूर्व राजघराने की ओर से किए गए दावे को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. अखबार ने जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्या दीया कुमारी के हवाले से कहा कि वे श्रीराम के वंशज हैं. जयपुर के पूर्व महाराजा भवानी सिंह कुश की 307वीं पीढ़ी के थे. इसके लिए दीया कुमारी ने तीन सबूत भी दिए हैं.

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह 13 को करेंगे नामांकन

दैनिक भास्कर ने बताया है कि राजस्थान में राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी के निधन से रिक्त हुई सीट के लिए कांग्रेस ने पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. डॉ. सिंह 13 अगस्त को इसके लिए नामांकन दाखिल करेंगे. विधानसभा में कांग्रेस की बहुमत के आधार पर जीत तय मानी जा रही है.

प्रोबेशन वाले असिस्टेंट प्रोफेसर नहीं करा सकेंगे पीएचडी
दैनिक भास्कर ने राजस्थान विश्वविद्यालय में शनिवार को सिंडीकेट की बैठक के समाचार में बताया है कि इसमें पीएचडी के नए नियमों सहित नए रिसर्च गाइडलाइन को अप्रूव्ल दी गई है. नए नियमों के तहत अब प्रोबेशन वाले असिस्टेंट प्रोफेसर पीएचडी नहीं करा सकेंगे. इससे 25 सीटें घटेंगी. सिंडिकेट की बैठक को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर को सुरक्षा की दृष्टि से छावनी में तब्दील कर दिया गया था.
Loading...

नशे में युवती ने द्रव्यवती में लगाई छलांग
राजस्थान पत्रिका ने जयपुर में द्रव्यवती नदी में एक युवती के निवस्त्र होकर छलांग लगाने के समाचार में बताया कि वह नशे में धुत्त थी. लेकिन समय पर पहुंची पुलिस ने युवती को बचा लिया. युवती को बचाने के लिए शिप्रापथ थानाप्रभारी ने नदी में कूद गए. युवती को जयपुरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सोशल मीडिया के जरिए 71 लाख रुपए ठगे
राजस्थान पत्रिका ने साइबर अपराध से जुड़ी अहम खबर में बताया है कि अलवर में ठगों ने विदेशी महिला बनकर एक रिटायर्ड प्रिंसिपल से 71 लाख रुपए ठग लिए. यह ठगी फेसबुक पर दोस्ती गांठकर की गई. पुलिस अब इस मामले की जांच में जुटी है.

ये हैं विधानसभा के मौनवीर, 18 MLA ने एक भी सवाल नहीं पूछा

BJP के लिए क्यों खास हैं राजस्थान के ये दो नेता ? यहां पढ़ें
First published: August 11, 2019, 8:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...