सुर्खियां: राजस्थान की अब तक की पांच बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ

राजधानी जयपुर (jaipur) के ईदगाह इलाके में बवाल हो गया. बवाल को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह (Former PM Dr. Manmohan Singh) आज राजस्थान से राज्यसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे.

News18 Rajasthan
Updated: August 13, 2019, 8:34 AM IST
सुर्खियां: राजस्थान की अब तक की पांच बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 13, 2019, 8:34 AM IST
राजधानी जयपुर (jaipur) के ईदगाह इलाके में बवाल हो गया. बवाल को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह (Former PM Dr. Manmohan Singh) आज राजस्थान से राज्यसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. प्रदेश के विभिन्न इलाकों में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई. जयपुर में अब त्रिमूर्ति सर्किल पर रफ्तार का कहर (Havoc of speed) सामने आया है. पंचायत चुनावों के मद्देनजर अब सरकार राजीव गांधी ग्रामोत्थान शिविर लगाएगी. प्रदेश से मंगलवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में सोमवार की ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

जयपुर में बवाल, पथराव
दैनिक भास्कर ने जयपुर के ईदगाह इलाके में हुए बवाल के समाचार में बताया है कि वहां दो पक्षों में हुए विवाद के बाद बवाल हो गया. एक पक्ष के लोगों ने हरिद्वार जा रही बस पर पथराव कर दिया तो दूसरा पक्ष भी सामने आ गया. देर रात हुए इस बवाल में पथराव के कारण 27 से ज्यादा लोग घायल हो गए. 10 वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी कर दी गई. इसे काबू करने के लिए पुलिस ने आंसुगैस के गोले दागे. हालात अब नियंत्रण में हैं, लेकिन तनाव बना हुआ है.

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह आज दाखिल करेंगे नामांकन

दैनिक भास्कर ने राजनीति से जुड़ी अहम खबर में बताया है आज पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह राज्यसभा के उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस चुनाव के लिए कांग्रेस के पास खुद के 100 विधायकों समेत बसपा का समर्थन भी है. इस सीट पर 26 अगस्त को चुनाव होना है.

डूबने से पांच लोगों की मौत
दैनिक भास्कर ने मौसम की खबर में बताया है कि मंगलवार को 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच बारिश के कारण भरे नदी-नालों में डूबने से विभिन्न इलाकों में पांच लोगों की मौत हो गई है.
Loading...

जयपुर में फिर रफ्तार का कहर
राजस्थान पत्रिका ने जयपुर के त्रिमूर्ति सर्किल पर रविवार तड़के हुए हादसे का जिक्र करते हुए बताया कि इसमें घायल हुए युवक की मौत हो गई है. यह हादसा भी तेज रफ्तार के कारण हुआ. यह हादसा भी कुछ दिन पहले जेएलएन मार्ग के जेडीए चौराहे पर हुए हादसे के जैसा ही था. इस मार्ग पर तेज रफ्तार पर अभी अंकुश नहीं लग पाया है.

पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी सरकार
राजस्थान पत्रिका ने राजनीति से जुड़ी एक अहम खबर में बताया है कि कांग्रेस आगामी जनवरी-फरवरी में होने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनजर सतर्क हो गई है. राज्य की कांग्रेस सरकार इन चुनावों की तैयारियों के तहत अब ग्रामीण क्षेत्रों में पकड़ बनाने का प्रयास कर रही है. इसी के चलते सरकार अब 15 अगस्त से गांवों में राजीव गांधी ग्रामोत्थान शिविर लगाने जा रही है. ये शिविर आगामी 2 अक्टूबर तक लगेंगे.

विधानसभा : इन दिग्गज नेताओं ने साधे रखी चुप्पी, देखें सूची

अलवर में पत्नी से झगड़ा हुआ तो पति ने खुद को मारी गोली, मौत
First published: August 13, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...