लाइव टीवी

सुर्खियां: चार जिलों में बाढ़ के हालात, बारिश से 16 लोगों की मौत, पानी से मचा हाहाकार

News18 Rajasthan
Updated: August 17, 2019, 8:32 AM IST
सुर्खियां: चार जिलों में बाढ़ के हालात, बारिश से 16 लोगों की मौत, पानी से मचा हाहाकार
कोटा के कैथून में रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम।

राजस्थान मूसलाधार बारिश (heavy rain) कहर ढा रही है. गत दो दिनों से प्रदेशभर में चल रहे जबर्दस्त बारिश के दौर के कारण विभिन्न स्थानों पर हुए हादसों में 16 लोग मारे जा चुके हैं. चार जिलों में बाढ़ के हालात (Flood Situation) हैं. पहलू खान मॉब लिचिंग (Mob Lynching) मामले की फिर जांच होगी.

  • Share this:
राजस्थान मूसलाधार बारिश (heavy rain) कहर ढा रही है. गत दो दिनों से प्रदेशभर में चल रहे जबर्दस्त बारिश के दौर के कारण विभिन्न स्थानों पर हुए हादसों में 16 लोग मारे जा चुके हैं. चार जिलों में बाढ़ के हालात (Flood Situation) हैं. पहलू खान मॉब लिचिंग (Mob Lynching) मामले की फिर जांच होगी. सरकार ने इसके लिए एसआईटी गठित कर दी है. राजधानी जयपुर के 15 थाना इलाकों में 4 दिन बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई है. बीसलपुर बांध का जलस्तर 313.10 मीटर तक पहुंच गया है. जयपुर में बलात्कार के मामले में फंसाने की धमकी देकर पांच लाख रुपए ऐंठने की योजना बनाने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को जयपुर से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

बारिश ने लील लिया 16 लोगों को
प्रदेश में चल रहे बारिश के दौर में कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इस दौरान हुए हादसों में 16 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. बूंदी, बारां, पाली और कोटा में बाढ़ के हालात हैं. बारिश के कारण कई ट्रेनें थम गई हैं. कई सड़क मार्ग जाम हैं. 33 से ज्यादा बांध ओवरफ्लो हो चुके हैं.

पहलू खान मॉब लिचिंग मामले की दुबारा जांच होगी

राज्य सरकार पहलू खान मॉब लिचिंग मामले की दुबारा जांच कराएगी. इसके लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है. एसआईटी 15 दिनों में जांचकर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगी. इस मामले में आरोपियों के बरी होने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने गृह और विधि विभाग के अधिकारियों को तलब किया है.

जयपुर में इंटरनेट सेवाएं बहाल हुई
जयपुर में पिछले दिनों हुए तनाव के बाद शहर के 15 थाना इलाकों में इंटरनेट पर लगाई गई पाबंदी शुक्रवार रात को हटा दी गई हैं. यहां इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. उपद्रव के मामले में पुलिस ने 159 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस संबंध में 11 मामले दर्ज किए गए हैं.
Loading...

बीसलपुर ने खुश किया
लगातार हो रही बारिश के कारण बीसलपुर बांध में पानी की जमकर आवक हो रही है. बांध का जलस्तर 313.10 मीटर तक पहुंच गया है. इस बांध की भराव क्षमता 315.50 मीटर है. बांध के इस पानी से अब मई-जून-2021 तक पेयजल आपूर्ति हो सकेगी.

हनीट्रैप के दो आरोपी गिरफ्तार
जयपुर पुलिस ने हनीट्रैप में फंसाकर पांच लाख रुपए मांगने वाले दो आरोपियों को पकड़ा है. पुलिस इस मामले में महिला और सरगना की तलाश में जुटी है.

बारिश का कहर: दो दर्जन स्थानों पर 120 से 300 MM तक गिरा पानी

Alert: कोटा बैराज के 16 गेट खोले, जाखम बांध छलका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...