• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सुर्खियां: अजमेर जेल में गिरोह ने सुविधा शुल्क के नाम पर वसूले 3 करोड़, एक और डॉक्टर ने की आत्महत्या

सुर्खियां: अजमेर जेल में गिरोह ने सुविधा शुल्क के नाम पर वसूले 3 करोड़, एक और डॉक्टर ने की आत्महत्या

अजमेर जेल में वसूली। फाइल फोटो

अजमेर जेल में वसूली। फाइल फोटो

अजमेर जेल में कैदियों को सुविधा उपलब्ध कराने वाले गिरोह ने गत दो साल में करीब तीन करोड़ रुपए की वसूली कर डाली. जयपुर में स्कूटी चालक को उड़ाने वाले ऑडी कार के चालक पर मामला दर्ज किए बिना ही पुलिस ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया.

  • Share this:
    अजमेर जेल में कैदियों को सुविधा उपलब्ध कराने वाले गिरोह ने गत दो साल में करीब तीन करोड़ रुपए की वसूली कर डाली. जयपुर में जेडीए चौराहे पर स्कूटी चालक को उड़ाने वाले ऑडी कार के चालक पर मामला दर्ज किए बिना ही पुलिस ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया. अब बीकानेर में एक इंटर्न डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली है. झुंझुनूं के जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राजधानी जयपुर से रविवार को प्रकाशित विभिन्न दैनिक समाचार-पत्रों में आज ये सुर्खियां छाई हुई हैं.

    ऑडी चालक को जमानत देने वाला एएसआई सस्पेंड
    दैनिक भास्कर ने अजमेर जेल में कैदियों को सुविधा मुहैया कराने वाले गैंग पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा की गई कार्रवाई के समाचार को प्रमुखता दी है. अखबार ने बताया है कि जेल प्रशासन की मिलीभगत से यहां गिरोह सक्रिय है, जो कैदियों के परिजनों से पैसे लेकर उन्हें सुविधाएं उपलब्ध कराता है. यह गिरोह गत दो साल में करीब तीन करोड़ रुपए की वसूली कर चुका है. अखबार ने जयपुर में शनिवार को जेडीए चौराहे पर स्कूटी चालक को तेज गति से उड़ाने वाले ऑडी चालक को बिना मामला दर्ज किए ही जमानत देने के समाचार को भी पाठकों के सामने रखा है. अखबार ने बताया है कि चालक को जमानत देने वाले एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है.

    पुलिस ने मांगा राजपासा में कार्रवाई का अधिकार
    राजस्थान पत्रिका ने बीकानेर में महिला डॉक्टर द्वारा आत्महत्या किए जाने के समाचार को प्रमुखता देते हुए बताया है कि डॉक्टर मनीषा कुमावत ने गर्ल्स हॉस्टल में फांसी लगा ली. आत्महत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है. अखबार ने झुंझुनूं जिले के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के समाचार को भी प्रमुखता से पाठकों के सामने रखा है. धनखड़ पूर्व में अजमेर के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रह चुके हैं. अखबार ने राजस्थान पुलिस से जुड़ी एक अहम खबर में बताया है कि जीवाणु जैसे अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए जयपुर कमिश्नरेट ने सरकार से राजपासा में कार्रवाई करने का अधिकार मांगा है.

    आरटीई का दायरा बढ़ाया
    THE TIMES OF INDIA ने राज्य सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से आरटीई के तहत प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन लेने वाले बच्चों का दायरा बढ़ाने के समाचार को प्रमुखता दी है. अब सरकार ने इसकी आय सीमा एक लाख रुपए से बढ़ाकर 2.25 लाख रुपए कर दी है. यानी अब 2.25 लाख रुपए की वार्षिक आय वाले परिवारों के बच्चे भी आरटीई के तहत प्राइवेट स्कूलों में दाखिला ले सकेंगे.

     

    कोटा में दो युवकों के लिए अफवाह बनी आफत, भीड़ ने जमकर पीटा

    कब्रिस्तान में फंदे से लटका मिला युवक का शव, जमकर हुआ हंगामा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज