• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सुर्खियां- बीजेपी और बसपा प्रत्याशियों की सूची जारी, BJP ने तीन MP के टिकट काटे

सुर्खियां- बीजेपी और बसपा प्रत्याशियों की सूची जारी, BJP ने तीन MP के टिकट काटे

छत्तीसगढ़ की प्रमुख अखबरों में प्रकाशित खबरों में एक नजर.

छत्तीसगढ़ की प्रमुख अखबरों में प्रकाशित खबरों में एक नजर.

बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची में शेष रही पांच सीटों में से चार पर और प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. इनमें राजसमंद से पूर्व विधायक दीया कुमारी को चुनाव मैदान में उतारा गया है. वहीं बाड़मेर से मौजूदा सांसद का टिकट काटकर कैलाश चौधरी को मौका दिया गया है.

  • Share this:
    बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची में शेष रही पांच सीटों में से चार पर और प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. इनमें राजसमंद से पूर्व विधायक दीया कुमारी को चुनाव मैदान में उतारा गया है. वहीं बाड़मेर से मौजूदा सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी का टिकट काटकर कैलाश चौधरी को मौका दिया गया है. बसपा ने भी छह सीटों पर और अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बसपा ने अपनी दूसरी सूची में बर्खास्त आईपीएस पकंज चौधरी को बाड़मेर से और उनकी पत्नी को मुकुल चौधरी को जोधपुर से प्रत्याशी बनाया है. प्रदेश की राजधानी जयपुर से प्रकाशित दैनिक समाचार-पत्रों में राजनीति से जुड़ी ये अहम खबरें छाई हुई हैं.

    बीजेपी की तीसरी सूची जारी: चार प्रत्याशी घोषित, राजसमंद से दीया कुमारी, दौसा सीट पर फंसा पेच

    दैनिक भास्कर ने अपने लीड समाचार में बताया है कि स्टिंग में फंसे भरतपुर सांसद बहादुर कोली का टिकट काट दिया है. उनकी जगह पूर्व सांसद गंगाराम कोली की बहू रंजीता कोली को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही पार्टी ने बाड़मेर के मौजूदा सांसद का भी टिकट काट दिया है. चार टिकटों में से पार्टी ने तीन सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरे चुनाव मैदान में उतारे हैं. हालांकि इनमें से राजसमंद सांसद हरिओम सिंह खुद ही चुनाव लड़ने के लिए मना कर चुके थे. पार्टी ने करौली-धौलपुर से मौजूदा सांसद मनोज राजौरिया पर फिर भरोसा जताया है. वहीं अखबार ने अपनी एक अन्य खबर में बताया है कि जयपुर के पूर्व राजपरिवार की गायत्री देवी के 48 साल बाद अब उनकी पोती सांसदी के लिए चुनाव मैदान में आई है.

    बसपा ने घोषित किए 6 और प्रत्याशी, बाड़मेर से बर्खास्त IPS पंकज चौधरी होंगे उम्मीदवार

    राजस्थान पत्रिका ने भी बीजेपी की सूची को तरजीह देते हुए बताया है कि दौसा की सीट पर अभी विवाद कायम है. अखबार ने यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा में टॉपर्स की सफलता की कहानी को पाठकों के सामने रखते हुए बताया है कि सिर्फ पढ़ाई से ही सफलता नहीं मिलती है. इसके लिए दूसरी चीजें भी जरूरी है. अखबार ने राजनीति से जुड़ी एक अन्य खबर में बताया है कि राजस्थान में कमजोर प्रत्याशी चयन से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नाराज हैं. इसके अलावा अखबार ने सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की सभाओं के सामचारों पर भी फोकस किया है.

    चैत्र नवरात्रा: देवी मंदिरों में गूंजे 'जय माता दी' के जयकारे, उमड़ा आस्था का सैलाब

    अंग्रेजी समाचार-पत्र hindustan times ने बीजेपी और बसपा की सूची का विश्लेषण करते हुए झुंझुनूं लोकसभा सीट के समीकरणों और उसकी पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला है.

    लोकसभा चुनाव-2019: सवाई माधोपुर से राजसमंद के राजनीतिक सफर पर दीया कुमारी

    लोकसभा चुनाव-2019: कौन हैं नागौर में BJP के तारणहार बनने वाले बेनीवाल ? यहां पढ़े पूरी कहानी

    लोकसभा चुनाव-2019: बीजीपी-आरएलटीपी के गठबंधन में इन नेताओं ने निभाया अहम रोल

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज