सुर्खियां: मानसून और सरकार हुई सक्रिय, अवैध बजरी में प्रकरण में नप गए तीन एसपी

प्रदेश में अवैध बजरी खनन को लेकर फजीहत झेल रही राज्य सरकार ने अवैध बजरी खनन प्रभावित जिलों के एसपी को फील्ड से हटा दिया है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट के बाद जयपुर में सोना पहली बार 35 हजार रुपए के पार हो गया है.

News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 10:00 AM IST
सुर्खियां: मानसून और सरकार हुई सक्रिय, अवैध बजरी में प्रकरण में नप गए तीन एसपी
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 10:00 AM IST
प्रदेश में अवैध बजरी खनन को लेकर फजीहत झेल रही राज्य सरकार ने अवैध बजरी खनन प्रभावित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को फील्ड से हटा दिया है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट के बाद जयपुर में सोना पहली बार 35 हजार रुपए के पार हो गया है. मानसून अब प्रदेश में गति पकड़ने लग गया है. कर्ज से परेशान एक और किसान ने झुंझुनूं जिले में आत्महत्या कर ली है. सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी के खिलाफ एसीबी में परिवाद दर्ज किया गया है. प्रदेश से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में शनिवार के अंक में ये सुर्खियां छाई हुई हैं.

झुंझुनूं में किसान ने लगाई फांसी
दैनिक भास्कर ने आज के अंक में राज्य सरकार की ओर से जारी की गई 38 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची को प्रमुखता देते हुए बताया है कि इसमें अवैध बजरी खनन से प्रभावित भरतपुर रेंज के अधिकारियों को बदल दिया गया है. वहीं मानसून अब प्रदेश के अधिकतर हिस्सों मे छा गया है इससे बांधों में पानी की आवक शुरू हो गई है. झुंझुनूं में कर्ज से परेशान एक और किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. तीन दिन बाद किसान की बेटी और दो बेटों की शादी थी.

वागड़ में बारिश की झड़ी

राजस्थान पत्रिका ने भी आईपीएस की तबादला सूची को प्रमुखता दी है. अखबार ने मौसम से जुड़े समाचार में बताया है बागड़ में बारिश की झड़ी लगी है और जयपुर अभी बारिश को तरस रहा है. पत्रिका ने सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी से जुड़ी खबर में बताया है उनके खिलाफ मिली शिकायतों के बाद एसीबी ने परिवाद दर्ज कर लिया है. वहीं अखबार ने केन्द्रीय बजट पर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रियाओं को भी उचित स्थान दिया है.

सीएम गहलोत ने कहा बजट दिशाहीन
अंग्रेजी अखबार THE TIMES OF INDIA ने भी इन्हीं खबरों को अपनी सुर्खियों में रखते हुए केन्द्रीय बजट पर सीएम अशोक गहलोत के बयान को प्रमुखता दी है. बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने इसे दिशाहीन बजट करार दिया है.
Loading...

3.2 लाख की कार के लिए 6.22 लाख रुपए में खरीदा VIP नंबर

IPS की तबादला सूची: बजरी के दाग धोने की कवायद
First published: July 6, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...