सुर्खियां- हुक्का बार चलाने पर अब 3 साल की जेल और प्रदेश में बेलगाम होता भ्रष्टाचार

News18 Rajasthan
Updated: August 3, 2019, 9:37 AM IST
सुर्खियां- हुक्का बार चलाने पर अब 3 साल की जेल और प्रदेश में बेलगाम होता भ्रष्टाचार
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राज्य में हुक्काबार अब पूरी तरह से बंद होगा। इसका संचालन करते पाए जाने पर तीन साल की सजा होगी। राज्य सरकार की ओर से इस संबंध में पारित किए गए बिल के समाचार को सभी प्रमुख समाचार-पत्रों ने इसे अपने प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है।

  • Share this:
राज्य में हुक्का बार अब पूरी तरह से बंद होगा. इसका संचालन करते पाए जाने पर तीन साल की सजा होगी. राज्य सरकार की ओर से इस संबंध में विधानसभा में पारित किए गए बिल के समाचार को शनिवार को जयपुर से प्रकाशित सभी प्रमुख समाचार-पत्रों ने इसे अपने प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है. प्रदेश में भ्रष्टाचार की बेल दिन रात बढ़ती जा रही है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अब जयपुर में कार्रवाई करते हुए एक महिला एसीटीओ को पकड़ा है. वहीं अब पूर्व मंत्रियों ने अगर निर्धारित अवधि में सरकारी बंगला खाली नहीं किया तो उन पर प्रतिदिन 10,000 रुपए जुर्माना लगेगा.

विधानसभा में हंगामा, तीन अहम बिल पारित
दैनिक भास्कर ने आज अपने प्रथम पृष्ठ पर विधानसभा की कार्यवाही को प्रमुखता से पाठकों के सामने रखा है. अखबार ने बताया है कि शुक्रवार को विधानसभा में भारी हंगामे के बीच तीन बिल पारित किए गए हैं. इनमें सबसे अहम है हुक्का बार पर प्रतिबंध. राज्य में सरकार ने हुक्का बार पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. इसका संचालन करते पाए जाने तीन साल की सजा का प्रावधान किया गया है. यहां तक कि सार्वजनिक स्थान पर सामूहिक रूप से हुक्का पीना भी अपराध की श्रेणी में माना गया है. अखबार ने भ्रष्टाचार से जुड़ी अहम खबर में बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को जयपुर में एक महिला एसीटीओ को 1.15 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है.

प्रदेश को मिलेंगी अब इलेक्ट्रिक बसें

राजस्थान पत्रिका ने विधानसभा में पारित बिलों की चर्चा करते हुए पूर्व मंत्रियों के सरकारी आवास खाली नहीं करने से जुड़े बिल को प्राथमिकता दी है. अखबार ने बताया है कि पूर्व मंत्री अगर निर्धारित समयावधि में सरकारी बंगला खाली नहीं करेंगे तो उन पर प्रतिदिन 10 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा. पत्रिका ने भी भ्रष्टाचार से जुड़ी खबर में बताया है कि प्रदेश में यह बेलगाम होता जा रहा है. एसीबी ने जयपुर में एसीटीओ के खिलाफ कार्रवाई करने के अलावा धौलपुर में भी एसडीएम को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. अखबार ने परिवहन से जुड़ी अहम खबर में बताया है कि भारत सरकार की फेम-2 योजना के तहत प्रदेश को अब इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी. ये बसें दिल्ली-जयपुर मार्ग के अलावा जयपुर शहर में सार्वजनिक परिवहन में भी काम ली जाएंगी.

30 जगह से क्षतिग्रस्त हुई रिंग रोड
THE TIMES OF INDIA ने भी उक्त खबरों के साथ बारिश के बाद रिंग रोड की हुई दुर्गति के समाचार को पाठकों के सामने रखा है. अखबार ने बताया है कि मूसलाधार बारिश के कारण जयपुर रिंग रोड़ करीब 30 जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है.
Loading...

ताबड़तोड़ बारिश ने महज दस दिन में बदल डाली प्रदेश की सूरत

पं.दीनदयाल उपाध्याय के स्मारक का रखरखाव करेगी गहलोत सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 8:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...