सुर्खियां- अब स्कूली पाठ्यक्रम में बच्चों को पढ़ाया जाएगा कि दुष्कर्म एक जघन्य अपराध है

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए राज्य सरकार सख्त कदम उठाएगी. वहीं दुष्कर्म जैसी घटनाओं को रोकने के लिए अब स्कूल में ही बच्चों को पाठ पढ़ाया जाएगा कि दुष्कर्म एक जघन्य अपराध है. प्रदेश में 32 नए कॉलेज खोले जाएंगे.

News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 8:07 AM IST
सुर्खियां- अब स्कूली पाठ्यक्रम में बच्चों को पढ़ाया जाएगा कि दुष्कर्म एक जघन्य अपराध है
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 8:07 AM IST
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए राज्य सरकार सख्त कदम उठाएगी. वहीं दुष्कर्म जैसी घटनाओं को रोकने के लिए अब स्कूल में ही बच्चों को पाठ पढ़ाया जाएगा कि दुष्कर्म एक जघन्य अपराध है. प्रदेश में 32 नए कॉलेज खोले जाएंगे. जयपुर में ब्लाइंड हिट की घटना में दो सगे भाइयों की मौत हो गई. उदयपुर एयरपोर्ट पर एक यात्री से एयरगन और पैलेट्स बरामद हुए हैं. जयपुर में जेडीए ने वर्ष 2005 में बांग्लादेशियों को ही घर आवंटित कर दिए. अब पुलिस ने उनकी पहचान उजारग की है. प्रदेश की राजधानी जयपुर से बुधवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

अपराधों के प्रति सरकार उठाएगी कड़े कदम
दैनिक भास्कर ने विधानसभा में बजट बहस पर सीएम अशोक गहलोत द्वारा दिए गए जवाब को आज लीड समाचार बनाया है. अखबार ने बताया है कि सरकार अब अपराधों के प्रति कठोर कदम उठाने जा रही है. इसके तहत अब बच्चों को स्कूलों में ही पढ़ाया जाएगा कि महिला उत्पीड़न, महिला अपराध और दुष्कर्म एक जघन्य अपराध है. इस अध्याय को सामाजिक विज्ञान की पुस्तक में शामिल किए जाने की संभावना है. वहीं जयपुर में मंगलवार को जेडीए चौराहे पर एक बेकाबू कार ने रेड सिग्नल पर खड़े छह वाहनों को टक्कर मार दी, जिससे दो सगे भाइयों की मौत हो गई. बाड़मेर में एक ही परिवार के तीन लोगों ने तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली.

जेडीए की बड़ी गफलत

राजस्थान पत्रिका ने भी उक्त खबरों को अहमियत देते हुए जयपुर जेडीए द्वारा करीब 14 वर्ष पहले की गई गफलत का खुलासा किया है. अखबार ने बताया है कि जेडीए ने वर्ष 2005 में शहर को कच्ची बस्ती से मुक्त करने की मुहिम के तहत कई बांग्लादेशियों को भी मकान आवंटित कर दिए. अब उनकी पहचान होने के बाद पुलिस ने जेडीए से कहा है कि उनसे मकान वापस लें. वहीं अखबार ने मौसम से जुड़ी एक अन्य अहम खबर में बताया है कि बाड़मेर इलाके में चल रही जबर्दस्त आंधियों की वजह से भारत-पाक के बीच मुनाबाव की रेल पटरियां भी रेत से दब गई हैं.

मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग पर कानून बनाएगी सरकार
अंग्रेजी समाचार THE TIMES OF INDIA ने भी सीएम अशोक गहलोत द्वारा विधानसभा में बजट बहस पर दिए गए जवाब को प्रमुखता दी है. अखबार ने सीएम गहलोत के हवाले से बताया है कि सरकार अब मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग पर कानून बनाएगी.
Loading...

विधायक अमीन खान की विवादित टिप्पणी से नाराज हुए लोक कलाकार

सरकारी आवास खाली नहीं करने वाले पूर्व मंत्रियों पर जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 7:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...