सुर्खियां: पिंकसिटी को मिली नई पहचान, गिरफ्त में आया मासूम का गुनाहगार और मानसून की मेहरबानी

अथक प्रयासों के बाद पिंकसिटी जयपुर का परकोटा इलाका आखिरकार यूनेस्को की वर्ल्ड हैरिटेज सूची में शामिल हो गया है. जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में सात साल की मासूम से दरिंदगी करने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है.

News18 Rajasthan
Updated: July 7, 2019, 10:46 AM IST
सुर्खियां: पिंकसिटी को मिली नई पहचान, गिरफ्त में आया मासूम का गुनाहगार और मानसून की मेहरबानी
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 7, 2019, 10:46 AM IST
अथक प्रयासों के बाद पिंकसिटी जयपुर का परकोटा इलाका आखिरकार यूनेस्को की वर्ल्ड हैरिटेज सूची में शामिल हो गया है. जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में सात साल की मासूम से दरिंदगी करने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. मानूसन ने अब राजधानी जयपुर में भी दस्तक दे दी है. प्रदेश में साइबर ठगों के हौंसले बुलंद हैं. वे अब फोन पर पुलिस की खिल्ली उड़ा रहे हैं. लोकसभा स्पीकर बनने के बाद पहली बार अपने गृह राज्य आए ओम बिरला ने कहा है कि राजस्थान का ख्याल रखना उनकी प्राथमिकता है. राजधानी जयपुर से रविवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में आज ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

आदतन अपराधी है मासूम का गुनाहगार
दैनिक भास्कर ने शास्त्री नगर की मासूम के गुनाहगार सिकंदर उर्फ जीवाणु की गिरफ्तारी की खबर को फोकस करते हुए बताया है कि वह पहले भी मासूमों को अपना शिकार बनाता रहा है. वह 2014 में भी एक बच्चे से कुकर्म कर उसकी हत्या कर चुका है. इस मामले में उसे उम्रकैद हो चुकी है, लेकिन वह जमानत पर बाहर आ गया. अखबार ने जयपुर के परकोटे को वर्ल्ड हैरिटेज सूची में शामिल करने की खबर को भी प्राथमिकता देते हुए बताया है कि दुनिया में गुलाबी शहर का सितारा चमका है. अखबार ने इंटरनेशनल साइबर गैंग के खुलासे की खबर में बताया है कि उसने पांच महीने में 22 खातों से 10 करोड़ रुपए का लेनदेन किया है.

जयपुर का परकोटा अब दुनिया का 'रत्न'

राजस्थान पत्रिका ने पिंकसिटी को वर्ल्ड हैरिटेज की सूची में शामिल करने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित कर बताया है कि जयपुर का परकोटा अब दुनिया का 'रत्न' बन गया है. जयपुर को मिली इस नई पहचान के बाद यह उपलब्धि सोशल मीडिया में भी जबर्दस्त छाई हुई रही. अखबार ने मानसून के जयपुर में प्रवेश करने के समाचार में बताया है कि पहली बारिश से जयपुर का माहौल मनाली-शिमला जैसा हो गया. अखबार ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के प्रदेश दौरे के समाचार को भी प्रमुखता से पाठकों के सामने रखा है.

बच्चों ने मासूम को दरिंदगी से बचाया, पुलिस ने किया सम्मान

जयपुर में 3.2 लाख की कार के लिए 6.22 लाख में खरीदा VIP नंबर
First published: July 7, 2019, 10:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...