अपना शहर चुनें

States

एक क्लिक पर यहां पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें, देखें फिर कहां हुई मॉब लिंचिंग

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

नीट काउंसलिंग-2019 (NEET Counseling-2019) के लिए आयोजित किए गए फ्रेश मॉपअप राउंड (Mopup Round) में पहले दिन 1150 स्टूडेंट्स शामिल हुए. जोधपुर में एक बार फिर हिट एंड रन (hit and run) की हुई घटना में एक महिला की मौत हो गई. कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) पर पूरा प्रदेश कान्हा के रंग में रंगा रहा.

  • Share this:
नीट काउंसलिंग-2019 (NEET Counseling-2019) के लिए आयोजित किए गए फ्रेश मॉपअप राउंड (Mopup Round) में पहले दिन 1150 स्टूडेंट्स शामिल हुए. जोधपुर में एक बार फिर हिट एंड रन (hit and run) की हुई घटना में एक महिला की मौत हो गई. कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) पर पूरा प्रदेश कान्हा के रंग में रंगा रहा. अब बांसवाड़ा में मॉब लिंचिंग (mob lynching) की घटना सामने आई है. वहां ग्रामीणों ने 9 संदिग्धों को बच्चा चोर समझकर पीटा. वहीं एक दिन पहले राजसमंद में हुए हादसे में मारे गए भीलवाड़ा के शाहपुरा निवासी 8 लोगों की अर्थियां एक साथ उठी तो लोग रो पड़े. रविवार को राजधानी जयपुर से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

कान्हा के रंग में रंगा रहा प्रदेश
दैनिक भास्कर ने कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रकाशित समाचार में बताया कि शनिवार को इस अवसर पर पूरा प्रदेश कृष्ण भक्ति में लीन रहा. कृष्ण मंदिरों में भव्य आयोजन किए गए. रात 12 बजे कृष्ण जन्मोत्सव पर बधाई गीत गाए गए. विशेष पूजा अर्चना हुई. भगवान श्रीकृष्ण का पंचामृत से अभिषेक किया गया. जयपुर में गोविंददेव जी का पंचामृत से अभिषेक किया गया. इस दौरान उन्हें 31 तोपों की सलाई दी गई.

नीट काउंसलिंग-2019 का फ्रेश मॉपअप राउंड
दैनिक भास्कर ने नीट काउंसलिंग-2019 के समाचार में बताया है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद आयोजित फ्रेश मॉपअप राउंड के पहले दिन 1150 स्टूडेंट्स इसमें शामिल हुए. इसमें 15 अगस्त तक रजिस्टर्ड हुए स्टूडेंट्स को शामिल किया गया. कांउसलिंग देर रात तक चली. यह राउंड रविवार को भी चलेगा.



जोधपुर में फिर हिट एंड रन
दैनिक भास्कर ने जोधपुर में हुई हिट एंड रन के समाचार में बताया है कि वहां शुक्रवार रात खाना खाने के बाद टहल रही दो गर्भवती महिलाओं समेत तीन महिलाओें को एक अज्ञात वाहन टक्कर मारकर फरार हो गया. हादसे में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई, वहीं दूसरी महिला का गर्भस्थ शिशु खत्म हो गया.

एक साथ 8 अर्थियां उठी तो लोग रो पड़े
राजस्थान पत्रिका ने राजसमंद में शुक्रवार को हुए दर्दनाक हादसे के फॉलोअप समाचार में बताया कि मृतकों का शनिवार को उनके पैतृक गांव भीलवाड़ा के शाहपुरा में अंतिम संस्कार कर दिया गया. कस्बे में एक साथ आठ अर्थियां उठी तो लोग रो पड़े. इस हादसे में दो परिवारों के आठ लोगों की दुर्घटना में मौके पर ही मौत हो गई थी.

बांसवाड़ा में 9 संदिग्धों को ग्रामीणों ने पीटा
राजस्थान पत्रिका ने बांसवाड़ा से जुड़ी एक खबर में बताया है कि वहां ग्रामीणों ने तीन अलग-अलग जगहों पर 9 संदिग्धों को पकड़ लिया. ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर उनकी जोरदार पिटाई कर दी. बाद में उनको पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने घटना के वीडियो वायरल होने के बाद मारपीट करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

कृष्ण जन्माष्टमी: गोविंददेव जी को दी 31 तोपों की सलामी

उदयपुर की बेटी जलपरी गौरवी सिंघवी ने पार किया इंग्लिश चैनल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज