सुर्खियां: अपराध और शिक्षा से जुड़ी राजस्थान की पांच बड़ी खबरें यहां पढ़ें

नीट काउंसलिंग विवाद के चलते प्रदेश में पहली बार मेडिकल कॉलेजों 705 सीटें खाली रह गई हैं. बांसवाड़ा में गैंगरेप की सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ है. बीसलपुर बांध का जलस्तर बढ़ने से अब कंटिजेंसी प्लान में 700 ट्यूबवैल नहीं खोदने पड़ेंगे.

News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2019, 8:26 AM IST
सुर्खियां: अपराध और शिक्षा से जुड़ी राजस्थान की पांच बड़ी खबरें यहां पढ़ें
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2019, 8:26 AM IST
नीट काउंसलिंग विवाद के चलते प्रदेश में पहली बार मेडिकल कॉलेजों 705 सीटें खाली रह गई हैं. बांसवाड़ा में गैंगरेप की सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ है. बीसलपुर बांध का जलस्तर बढ़ने से अब कंटिजेंसी प्लान में 700 ट्यूबवैल नहीं खोदने पड़ेंगे. जयपुर के रामगंज में कावड़ियों पर पथराव होने से वहां तनाव फैल गया. हनुमानगढ़ में मार्कशीट लेने गई छात्रा को जहर पिला दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई. करौली में दहशत फैलाने वाला बाघ आखिरकार पकड़ा गया. जयपुर से सोमवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में रविवार की दिनभर की ये सुर्खियां छाई हुई हैं.

सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में 705 सीटें खाली रही
दैनिक भास्कर ने मेडिकल शिक्षा से जुड़ी खबर में बताया है कि नीट काउंसलिंग इस बार फिर विवादों में आ गई है. इसके चलते काउंसलिंग के दोनों राउंड पूरे होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रदेश के 23 सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में 705 सीटें खाली रह गई हैं.

बांसवाड़ा में गैंगरेप, पांच आरोपी गिरफ्तार

दैनिक भास्कर ने बांसवाड़ा में अपराध की गंभीर वारदात का खुलासा करते हुए बताया है कि वहां एक गर्भवती युवती से पांच आरोपियों ने एक रात में 11 बार रेप किया, जिससे उसका भ्रूण नष्ट हो गया. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें एक आरोपी पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित है.

बीसलपुर बांध का जल स्तर 310.14 आरएल मीटर पहुंचा
दैनिक भास्कर ने बीसलपुर बांध से जुड़ी खबर में बताया है कि बांध का जल स्तर 310.14 आरएल मीटर पहुंच गया है. इसके चलते अब कंटिजेंसी प्लान में 700 ट्यूबवैल नहीं खोदे जाएंगे. इससे जलदाय विभाग के 100 करोड़ रुपए बच गए हैं.
Loading...

जयपुर में कावड़ियों पर पथराव, तनाव
राजस्थान पत्रिका ने जयपुर के रामगंज में कावड़ियों पर हुए पथराव के समाचार में बताया है कि वहां इससे हालात तनावपूर्ण हो गए. पथराव में पांच लोगों के चोटें आई हैं. हालांकि पुलिस और शांति समिति की समझाइश से मामला काबू में कर लिया गया है, लेकिन वहां ऐहतियात के तौर पर सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

हनुमानगढ़ में छात्रा को जहर पिलाया
राजस्थान पत्रिका ने हनुमानगढ़ में हुई अपराध की बड़ी खबर में बताया है कि जिले के पल्लू इलाके के चांदेड़ी बड़ी गांव में निजी स्कूल में मार्कशीट लेने गई एक छात्रा को जहर पिला दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

BJP ने बढ़ाया कुनबा, 33 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का दावा

जयपुर के पूर्व राजघराने ने किया श्रीराम के वशंज होने का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...