अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: यहां पढ़ें राजस्थान की अब तक की पांच बड़ी खबरें, पहलू खान पर सियासत, बांसवाड़ा में बवाल

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस (pehlu khan mob lynching case) में सियासत उबाल पर है. बीजेपी (BJP) के आरोपों के बाद अब सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा है कि बीजेपी सरकार की खामी की वजह से पहलू खान केस के आरोपी छूटे हैं. प्रदेश में बारिश (Heavy rain) का दौर जारी है.

  • Share this:
बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस (pehlu khan mob lynching case) में सियासत उबाल पर है. बीजेपी (BJP) के आरोपों के बाद अब सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा है कि बीजेपी सरकार की खामी की वजह से पहलू खान केस के आरोपी छूटे हैं. प्रदेश में बारिश (Heavy rain) का दौर जारी है. बारिशजनित हादसों में 11 और लोगों की मौत हो गई है. गुजरात के साथ राजस्थान के उदयपुर में भी आतंकी हमले की आशंका है. प्रदेश के 810 बांधों में तीन चौथाई पानी की आवक हो चुकी है. बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में सड़क दुर्घटना में बालक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने बवाल मचा दिया. ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर कार को आग के हवाले कर दिया. राजधानी जयपुर से सोमवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

पहलू खान पर सियासी बवाल
दैनिक भास्कर ने पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में सीएम अशोक गहलोत के बयानों को प्रमुखता से प्रकाशित कर बताया है कि इस मामले में सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार की खामी की वजह से आरोपी बरी हो गए. सीएम ने कहा कि अब ऐसे केसों के लिए अलग से सेल गठित की जाएगी.

बारिश ने 11 और लोगों की जान ली
दैनिक भास्कर ने मौसम के समाचार में बताया है कि प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. विभिन्न इलाकों में हुए वर्षाजनित हादसों में 11 और लोगों की मौत हो गई है. बीसलपुर बांध छलक गया है. अब इसके गेट कभी भी खोले जा सकते हैं. बारिश ने राजस्थान में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.



उदयपुर में आतंकी हमले की आशंका
दैनिक भास्कर ने एक अन्य अहम समाचार में बताया है कि भारत-पाक सीमा पर चल रहे तनाव के बीच गुजरात के साथ-साथ उदयपुर में आंतकी हमले की आशंका है. खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद राजस्थान में ऋषभदेव और कोटड़ा आदि इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मुस्कुराने लगे प्रदेश के 810 बांध
राजस्थान पत्रिका ने बारिश के समाचार में बताया है कि प्रदेश के 810 बांधों में तीन चौथाई पानी आ गया है. प्रदेश के 244 बांधों पर चादर चल रही है. 365 बांध आंशिक रूप से भर गए हैं. बीसलपुर बांध भी भर गया है. इसके गेट अब कभी भी खोले जा सकते हैं. बारिश के कारण पेयजल पर खर्च होने वाले सरकार के 322.90 करोड़ रुपए बच गए हैं.

बांसवाड़ा में बवाल, हवाई फायरिंग
राजस्थान पत्रिका ने बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में सड़क हादसे में एक बालक की मौत के बाद हुए बवाल को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया है. अखबार ने बताया है कि हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने दुर्घटना करने वाली कार को आग लगा दी. मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव किया, जिसमें पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस पर पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को तीतर-बीतर किया.

बीसलपुर बांध का जल स्तर हुआ 315 मीटर के पार, उमड़ी भीड़

बाढ़ से दोहरी मार: पानी से जान बची तो घरों में घुस रहे सांप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज