सुर्खियां- सीएम गहलोत का सॉफ्ट हिन्दुत्व कार्ड और अवैध बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा में सॉफ्ट हिन्दुत्व का कार्ड खेलते हुए बीजेपी पर जमकर वार किए है. अवैध बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट ने सीएस समेत तीन अधिकारियों को नोटिस जारी किया है. प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है.

News18 Rajasthan
Updated: July 30, 2019, 8:23 AM IST
सुर्खियां- सीएम गहलोत का सॉफ्ट हिन्दुत्व कार्ड और अवैध बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: July 30, 2019, 8:23 AM IST
सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा में सॉफ्ट हिन्दुत्व का कार्ड खेलते हुए बीजेपी पर जमकर वार किए है. अवैध बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट ने सीएस समेत तीन अधिकारियों को नोटिस जारी किया है. प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है. अब झालावाड़ में चार इंच पानी गिरा है. अलवर में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जयपुर में बंदूक साफ करते समय सिक्योरिटी गार्ड से गोली चल गई, जिससे उसकी पत्नी की मौत हो गई. जयपुर से मंगलवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों प्रदेशभर की ये अहम खबरें छाई हुई हैं.

हम प्रेम से बुलवाते हैं और बीजेपी वाले जबर्दस्ती करते हैं.
दैनिक भास्कर ने विधानसभा में बजट बहस के दौरान सोमवार को सीएम अशोक गहलोत द्वारा खेले गए सॉफ्ट हिन्दुत्व कार्ड का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने विधायकों से दो बार जय श्रीराम  बुलवाया. इस दौरान सीएम ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि हम प्रेम से बुलवाते हैं और बीजेपी वाले जबर्दस्ती करते हैं. राजस्थान में हो रहे अवैध बजरी खनन के मामले में सुनवाई के बाद सु्प्रीम कोर्ट ने प्रदेश के सीएस, एसीएस और डीजीपी को अवमानना नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब देने के लिए कहा है. बारिश के लगातार दौर के बीच हाड़ौती के झालावाड़ में चार इंच बारिश हुई है. वहीं जयपुर की लाइफ लाइन बीसलपुर में भी पानी आया है.

भामाशाह स्वास्थ्य बीमा की मंत्री समूह करेगा जांच

राजस्थान पत्रिका ने भी विधानसभा में बजट बहस में उठे भामाशाह स्वास्थ्य बीमा के मामले पर फोकस किया है. अखबार लिखता है कि सीएम ने भी माना है कि इसमें गड़बड़ियां हैं. इस मामले की अब मंत्री समूह जांच करेगा. वहीं अखबार ने अलवर जिले में हुई अपराध की बड़ी वारदात का जिक्र करते हुए बताया है कि वहां हिस्ट्रीशीटर जसराम गुर्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दूसरी तरफ जयपुर के सोडाला में सोमवार को एक सिक्योरिटी गार्ड अपनी गन साफ कर रहा था. इसी दौरान उससे गोली चल गई. यह गोली उसकी पत्नी को लगी, जिससे उसकी मौत हो गई. अखबार ने जयपुर के जेके लॉन अस्पताल में लगी आग की खबर को भी प्रमुखता दी है.

पाली में 220 एमएम बारिश
THE TIMES OF INDIA ने जयपुर के वैशाली नगर थाने में आत्मदाह का प्रयास करने वाली पीड़िता की अस्पताल में हुई मौत के मामले को प्रमुखता दी है. वहीं अखबार ने विधानसभा में बजट बहस समेत बारिश की खबरों को भी पर्याप्त तवज्जो दी है. अखबार ने बताया है कि बाढ़ के हालात के बाद बूंदी में अब पानी उतर गया है. पाली में 220 एमएम बारिश हुई है.
Loading...

राजस्थान में बारिश से अब तक 22 लोगों की मौत, कई बांध टूटे

जयपुर में रेप पीड़िता ने थाने में किया आत्मदाह, हुई मौत
First published: July 30, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...