सुर्खियां- राजसमंद में हैड कांस्टेबल की हत्या, एक हफ्ते तक बारिश के आसार नहीं

प्रदेश के राजसमंद इलाके में भूमि विवाद की जांच करने गए हैड कांस्टेबल की हत्या कर दी गई. बेरोजगारों को राहत देते हुए गहलोत सरकार ने पटवारी के 3,850 पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है. प्रदेश में अभी एक हफ्ते तक बारिश के आसार नहीं हैं.

News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2019, 9:45 AM IST
सुर्खियां- राजसमंद में हैड कांस्टेबल की हत्या, एक हफ्ते तक बारिश के आसार नहीं
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2019, 9:45 AM IST
प्रदेश के राजसमंद इलाके में भूमि विवाद की जांच करने गए हैड कांस्टेबल की हत्या कर दी गई. बेरोजगारों को राहत देते हुए गहलोत सरकार ने पटवारी के 3,850 पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है. प्रदेश में अभी एक हफ्ते तक बारिश के आसार नहीं हैं. जयपुर में केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर का रिश्तेदार बनकर एक ठग ने कॉलेज में एडमिशन कराने के नाम पर एक व्यक्ति से 16 लाख रुपए ठग लिए. अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए स्थानीय निकाय मौजूदा बाजार दर के हिसाब से जमीनों की नीलामी की दर तय करेंगे. राजधानी जयपुर से रविवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

बेरोजगारों को सरकार ने दी राहत


दैनिक भास्कर ने राजसमंद के भीम थाना इलाके में पुलिसकर्मी पर हुए हमले की खबर को प्रमुखता देते हुए बताया है कि वहां एक दिन पहले हुए जमीनी विवाद की जांच करने गए हैड कांस्टेबल पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. हमले के बाद जख्मी पुलिसकर्मी ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. आरोपी अभी फरार हैं. अखबार ने बेरोजगारों को राहत देने वाली खबर में बताया है कि राज्य सरकार ने पटवारी के 3,850 पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही करीब एक हजार अन्य पदों पर भी भर्तियों को स्वीकृत किया गया है. मौसम के समाचार में अखबार ने मौसम विभाग के हवाले से कहा कि साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण प्रदेश में अभी एक हफ्ते बारिश के आसार नहीं हैं.

स्थानीय निकाय मौजूदा बाजार दर के हिसाब से तय करेंगे जमीनों के भाव

राजस्थान पत्रिका ने भी पुलिस पर हमले और भर्तियों की मंजूरी की खबरों के साथ ठगी के एक मामले का खुलासा किया है. अखबार ने बताया है कि जयपुर में एक ठग ने अच्छे कॉलेज में एडमिशन कराने के नाम पर एक व्यक्ति से 16 लाख रुपए ठग लिए. ठग ने खुद को केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का रिश्तेदार बताते हुए यह ठगी की है. अखबार ने स्थानीय निकायों से जुड़ी अहम खबर में बताया है कि उनकी माली हालत काफी खराब है. इससे उबरने के लिए अब निकाय मौजूदा बाजार दर के हिसाब से पुन: जमीनों की दरों का निर्धारण कर उन्हें बेचेगा.

चूरू एसपी एपीओ
THE TIMES OF INDIA ने चूरू में पुलिस हिरासत में हुई आरोपी की मौत के बाद एसपी को एपीओ किए जाने की खबर को प्रमुखता दी है. खबर में बताया है कि एसपी को एपीओ करने के साथ ही सरदारशहर पुलिस उपाधीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है.
Loading...

3,825 पटवारियों की होगी भर्ती, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी

जनवरी-फरवरी में होंगे पंचायत चुनाव, आयोग ने जारी किए आदेश
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...