सुर्खियां- उदयपुर में महिला अधिकारी के घर मिली एक करोड़ की नगदी, सीएम गहलोत की डिनर पार्टी

एसीबी ने उदयपुर में दो अधिकारियों के यहां छापामार कार्रवाई की तो उनके यहां करोड़ों रुपयों की संपत्ति मिली. इनमें एक महिला अधिकारी के घर तो 1 करोड़ रुपए की नगदी बरामद हुई है. IAS अधिकारी सिंघवी को कोर्ट ने मनी लॉड्रिंग मामले में वारंट जारी किया है.

News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 8:33 AM IST
सुर्खियां- उदयपुर में महिला अधिकारी के घर मिली एक करोड़ की नगदी, सीएम गहलोत की डिनर पार्टी
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 8:33 AM IST
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने उदयपुर में दो अधिकारियों के यहां छापामार कार्रवाई की तो उनके यहां करोड़ों रुपयों की संपत्ति मिली है. इनमें एक महिला अधिकारी के घर तो 1 करोड़ रुपए की नगदी बरामद हुई है. वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सिंघवी और दो अन्य खिलाफ कोर्ट ने मनी लॉड्रिंग मामले में वारंट जारी किए हैं. वेतन विसंगति निवारण के लिए गठित सामंत आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. प्रदेश के समाज कल्याण विभाग के छात्रावासों में रहने वाले 10 हजार स्टूडेंट्स को मुफ्त में साइकिल उपलब्ध कराए जाएगी. सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रियों और विधायकों को डिनर पार्टी दी है. प्रदेश की राजधानी जयपुर से गुरुवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गिरफ्तारी वारंट से तलब
राजस्थान पत्रिका ने आज के अंक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से उदयपुर में दो अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई को प्राथमिकता दी है. अखबार ने बताया है कि उदयपुर में आदिवासी क्षेत्र विकास निगम की वित्तीय सलाहकार भारती राज और यूआईटी के वरिष्ठ लेखाधिकारी रमेश बावरी के यहां ब्यूरो की इंटेलिजेंस टीम ने कार्रवाई की है. इनमें भारती राज के घर से एक करोड़ की नगदी और विदेशी करेंसी बरामद हुई है. दोनों अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं अखबार ने मनी लॉड्रिंग से जुड़े मामले का जिक्र करते हुए बताया है कि इसमें कोर्ट ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान के महानिदेशक अशोक सिंघवी और दो अन्य को गिरफ्तारी वारंट से तलब किया है.

सामंत कमेटी ने रिपोर्ट सौंपी

दैनिक भास्कर ने सीएम अशोक गहलोत की ओर से मंत्रियों और विधायकों को दी गई डिनर पार्टी को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए बताया है कि इसमें 160 मंत्री और विधायक पहुंचे. सीएम अशोक गहलोत पूर्व में भी बजट पारित कराने के बाद इस तरह की पार्टी देते आए हैं. वहीं अखबार ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के समय वेतन विसंगति निवारण को लेकर गठित की गई सामंत कमेटी के बारे में बताया है कि उसने 20 माह बाद अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. इससे करीब आठ लाख कर्मचारियों की उम्मीदें जाग उठी हैं. अखबार ने एक अन्य अहम खबर में बताया है कि जयपुर में मरीजों को ना तो दवा मिल रही है और ना ही जांच की सुविधा. इसलिए जयपुर हैल्थ इंडेक्स में पिछड़ रहा है.

सीरियल रेपिस्ट सिकंदर के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल
THE TIMES OF INDIA ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के जयपुर दौरे के समाचार को प्राथमिकता देते हुए बताया है एयरपोर्ट पर विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोश ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. वहीं अखबार ने अलवर में हुई मॉब लिंचिंग मामले का फॉलोअप प्रकाशित किया है. अखबार ने जयपुर के सीरियल रेपिस्ट सिकंदर के खिलाफ पुलिस की ओर अदालत में दाखिल की गई दूसरे चार्जशीट के समाचार को भी प्राथमिकता दी है.
Loading...

जयपुर को मिली को संजीवनी, बीसलपुर बांध में आया पानी

क्यों नहीं सम्पूर्ण पुलिस व्यवस्था को दोषी घोषित किया जाए ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 8:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...