सुर्खियां: मजबूत किया जाएगा जयपुर का सुरक्षा तंत्र, हमीद की फांसी की सजा बरकरार

राजधानी जयपुर की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा. जयपुर में दो नए थाने खोले जाएंगे और रात्रि गश्त में 500 अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड और लगाए जाएंगे. हाईकोर्ट ने समलेटी बम ब्लास्ट कांड के मुख्य आरोपी हमीद की फांसी की सजा को बरकरार रखा है.

News18 Rajasthan
Updated: July 23, 2019, 8:14 AM IST
सुर्खियां: मजबूत किया जाएगा जयपुर का सुरक्षा तंत्र, हमीद की फांसी की सजा बरकरार
हवामहल। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: July 23, 2019, 8:14 AM IST
राजधानी जयपुर की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा. जयपुर में दो नए थाने खोले जाएंगे और रात्रि गश्त में 500 अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड और लगाए जाएंगे. जयपुर की लाइफ लाइन बीसलपुर में अब महज नौ दिन का पानी बचा है. हाईकोर्ट ने समलेटी बम ब्लास्ट कांड के मुख्य आरोपी हमीद की फांसी की सजा को बरकरार रखा है. मकरान मार्बल ग्लोबल हैरिटेज में शामिल किया गया है. प्रदेश में मंगलवार को प्रकाशित विभिन्न दैनिक समाचार पत्रों में ये सुर्खियां छाई हुई हैं.

500 अतिरिक्त होमगार्ड्स किए जाएंगे तैनात
दैनिक भास्कर ने आज के अंक में विधानसभा में न्याय, प्रशासन और पुलिस विभाग की अनुदान मांगों पर हुई चर्चा को प्रमुखता देते हुए बताया है कि जयपुर का सुरक्षा तंत्र मजबूत किया जाएगा. विधानसभा में प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने घोषणा करते हुए बताया कि जयपुर में बढ़ते अपराधों को देखते हुए दो नए थाने खोले जाएंगे. रात्रि गश्त बढ़ाई जाएगी. इसके लिए 500 अतिरिक्त होमगार्ड्स तैनात किए जाएंगे. जयुपर कमिश्नरेट के लिए 70 नए चेतक वाहन और महिला पुलिसकर्मियों की गश्त के लिए 100 बाइक खरीदी जाएगी. अखबार ने जयपुर में पेयजल आपूर्ति से जुड़े समाचार में बताया है कि बीसलपुर में अब महज 9 दिन का पानी बचा है. बारिश नहीं हुई तो जयपुर में अब तीन दिन में एक बार पानी की आपूर्ति की जाएगी.

ई-सिगरेट पर लगेगा प्रतिबंध

राजस्थान पत्रिका ने भी विधानसभा के समाचारों को प्रमुखता देते हुए बताया है कि प्रदेश में जल्द ही ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. वहीं हुक्का बार के लिए नया कानून लाया जाएगा. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विधानसभा में यह जानकारी दी है. अखबार ने अपराध से जुड़ी अहम खबर में बताया है कि भरतपुर के नगरफोर्ट में छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने जहर खा लिया है. उसे गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया है. वहीं अखबार ने बांसवाड़ा में हुई वारदात का जिक्र करते हुए बताया है कि वहां बलात्कार के बाद गर्भवती महिला की हत्या कर दी गई.

14 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल
THE TIMES OF INDIA ने आदर्श क्रेडिट सोसायटी घोटाले से जुड़े अहम समाचार में बताया है कि इस मामले में राजस्थान एसओजी ने 14 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है.
Loading...

टीम इंडिया में राजस्थान की धाक, तीन क्रिकेटरों को मिला मौका

राजस्थान में मानसून की बेरुखी, अधिकांश जिले बारिश को तरसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...