अगले 48 घंटे पूर्वी राजस्थान पर भारी, 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

दक्षिणी-पश्चिमी मानसून के सक्रिय होने से राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण हालात बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं.

News18 Rajasthan
Updated: July 26, 2019, 12:44 PM IST
अगले 48 घंटे पूर्वी राजस्थान पर भारी, 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट
पूर्वी राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात
News18 Rajasthan
Updated: July 26, 2019, 12:44 PM IST
पूर्वी राजस्थान में मानसून दस्तक दे चुका है. दक्षिणी-पश्चिमी मानसून के सक्रिय होने से राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण हालात बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं. बुधवार रात से ही राजधानी जयपुर, कोटपूतली और सीकर में बारिश हो रही है. वहीं, सीकर में बाढ़ के हालात होने के कारण तीन युवकों के बहने की खबर है, जिनकी तलाश की जा रही है. सीकर जिला मुख्यालय का रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड़ में पानी ही पानी नजर आ रहा है. लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने के लिए जयपुर से नाव सीकर भेंजी गई है. एसडीआरएफ की टीमें भी सीकर पहुंच गई हैं.

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, घौलपुर, जयपुर, झालावाड़, सीकर, टोंक, सवाईमाधोपुर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर में 27 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसमें अजमेर, जयपुर, सीकर, चूरू व नागौर में ऑरेंज अलर्ट है यानी यहां भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. इसलिए लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है.

हर स्थिति के लिए रहें तैयार-

वहीं, सीकर में भारी बारिश के बाद बिगड़े हालात और प्रदेश के 16 जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश की चेतावनी के बाद सरकार सक्रिय हो गई है. आपदा राहत मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने सभी जिला कलेक्टरों को जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. संबंधित जिला कलेक्टरों को हर स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें-शराब गोदाम से चुनिंदा ब्रांड्स की महंगी बोतलें ले उड़े चोर

ये भी पढ़ें- बीकानेर में सहेली के घर गई युवती से सहेली के भाई ने किया रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...