10 जिलों में फिर भारी बारिश की चेतावनी, कोटा में जमकर बरसे बादल, बैराज के दो गेट खोले

राजस्थान में मानसून के बादलों के बरसने का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को फिर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.कोटा में तड़के से सुबह तक बारिश का एक दौर हो भी चुका है.

News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 1:19 PM IST
10 जिलों में फिर भारी बारिश की चेतावनी, कोटा में जमकर बरसे बादल, बैराज के दो गेट खोले
मूसलाधार बारिश के कारण कोटा बैराज से सोमवार को फिर पानी छोड़ा गया। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 1:19 PM IST
राजस्थान में मानसून के बादलों के बरसने का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को फिर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, बारां, कोटा, जयपुर, करौली, बाड़मेर, पाली और जालोर में भारी बारिश हो सकती है.

कोटा बैराज से 7,344 क्यूसेक पानी की निकासी की
कोटा में सोमवार तड़के से सुबह 11 बजे तक भारी बारिश का एक दौर हो भी चुका है. कोटा में हुई मूसलाधार बारिश के कारण चंबल के कैचमेंट एरिया में पानी की काफी आवक हुई. इसके चलते कोटा बैराज डेम के 2 गेट 3-3 फीट खोलकर 7,344 क्यूसेक पानी की निकासी की गई. सावन के तीसरे सोमवार को कोटा शहर में तड़के ही बारिश की झड़ी लग गई. सुबह करीब साढ़े पांच बजे के बाद बादल लगातार झूमकर बरसे. इस बीच तेज मूसलाधार बारिश होने के कारण शहर के कई नीचले इलाकों में नाले उफान पर आ गए. रास्तों में एक से दो फीट पानी भर गया. तेज बारिश कारण कामकाज पर निकलने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

कोटा-श्योपुर स्टेट हाई-वे नंबर 70 हुआ ठप

ताथेड़ के पास मारवाड़ा चौकी नाला उफान पर आने से कोटा-बीना रेलमार्ग पर बने अंडर पास में पानी भर गया. कोटा-श्योपुर स्टेट हाई-वे नंबर 70 ठप हो गया. सुबह साढ़े पांच बजे से लेकर साढ़े आठ बजे तक शहर में 18.5 एमएम बारिश दर्ज की गई. उसके बाद भी बारिश का दौर चलता रहा. मौसम विभाग के अनुसार कोटा शहर में पिछले 24 घंटे में 23.9 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इस साल के पूरे मानसून सत्र में अभी तक 703.2 एमएम बारिश हो चुकी है. जबकि शहर में बारिश का औसत 640 एमएम है. अभी तक औसत से 63.2 एमएम ज्यादा बारिश हो चुकी है.

गुजरात में बारिश का असर: आधा दर्जन ट्रेनें नहीं आएंगी कोटा

चूरू में 15 घंटे से फंदे पर झूल रहा है किसान के बेटे का शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...