राजस्थान के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जयपुर में कई बांध टूटे

राजस्थान में मानसून अब पूरी तरह से गति पकड़ चुका है. लगातार चार दिन से प्रदेश के विभिन्न इलाकों हो रही भारी बारिश के बाद शनिवार को फिर 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कोटा संभाग में सुबह से मूसलाधार बारिश का दौर चल रहा है.

News18 Rajasthan
Updated: July 27, 2019, 11:19 AM IST
राजस्थान के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जयपुर में कई बांध टूटे
कोटा में बारिश से बचाव के लिए प्लास्टिक की पन्नी ओढ़कर जाता स्कूटर सवार। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 27, 2019, 11:19 AM IST
राजस्थान में मानसून अब पूरी तरह से गति पकड़ चुका है. लगातार चार दिन से प्रदेश के विभिन्न इलाकों हो रही भारी बारिश के बाद शनिवार को फिर 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार कोटा संभाग मुख्यालय समेत इसके बारां और झालावाड़ तथा अजमेर, भीलवाडा, राजसमंद व चित्तौडगढ़ जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं. इनमें कोटा संभाग में सुबह से मूसलाधार बारिश का दौर चल रहा है.

चाकसू में हो चुकी है 11 इंच बारिश
जयपुर राजधानी के भी कई इलाकों में सुबह बारिश का दौर फिर शुरू हो गया. जयपुर में शुक्रवार को बारिश के दौरान तेज बहाव में बहे एक बुजुर्ग का शव आज सुबह मिट्टी में दबा मिला. बुजुर्ग का शव महात्मा गांधी अस्पताल में रखवाया गया है. जयपुर जिले के चाकसू कस्बे और आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. शुक्रवार को शाम तक चाकसू में 11 इंच बारिश हो चुकी थी. इससे हालोराव तालाब टूट गया था. इसके कारण चाकसू कस्बे के निचले इलाकों में 5-5 फीट तक पानी भर गया है.

रावता बांध में हो रहा है पानी का रिसाव

वहीं रावता बांध में भी पानी का रिसाव हो रहा है. सिंचाई विभाग और आपदा प्रबंधन की टीमें शुक्रवार रात से ही वहां पर तैनात हैं. बांध में रिसाव रोकने के प्रयास जारी हैं. अब और बारिश आने से रावता बांध के आसपास के 8 से 10 गांवों को खतरा मंडरा सकता है.

बस्सी उपखंड में टूटे करीब एक दर्जन एनीकट
जयपुर के बस्सी उपखंड इलाके में भी फालियावास गांव का रत्ननाथ बांध टूट गया है. यह बांध करीब 6 किमी के क्षेत्र में फैला हुआ है. बस्सी उपखंड क्षेत्र में शुक्रवार को तेज बारिश के कारण करीब एक दर्जन एनीकट टूट गए थे. प्रतापगढ़ जिले में भी बारिश का दौर चल रहा है.
Loading...

कोटा में मूसलाधार बारिश, कोटा बैराज बांध के तीन गेट खोले

नींद में सो रहे लोगों पर भरभराकर गिरी दीवार, 1 की मौत,7 घायल
First published: July 27, 2019, 11:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...