Home /News /rajasthan /

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पकड़ी 15 करोड़ रुपये की हेरोइन, कीनिया से लाई थी महिला यात्री

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पकड़ी 15 करोड़ रुपये की हेरोइन, कीनिया से लाई थी महिला यात्री

हेरोइन को सूटकेस में अंदर कई परतें बनाकर रखा गया था. अधिकारियों ने सूटकेस को कटर से काटकर उसमें से हेरोइन को निकाला.

हेरोइन को सूटकेस में अंदर कई परतें बनाकर रखा गया था. अधिकारियों ने सूटकेस को कटर से काटकर उसमें से हेरोइन को निकाला.

Drug smuggling in rajasthan: राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज कस्टम विभाग ने 15 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की हेरोइन (Heroin) बरामद कर जब्त की है. यह हेरोइन एक महिला यात्री कीनिया से लाई थी. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि इसमें से करीब 2 करोड़ रुपये की हेरोइन जयपुर में सप्लाई की जानी थी. कस्टम विभाग और डीआरआई पूरे मामले की जांच में जुटे हैं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज कस्टम विभाग (Customs department) ने बड़ी कार्रवाई करते हुये 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की हेरोइन (Heroin) जब्त की है. करीब 2 किलो से ज्यादा इस हेरोइन को एक महिला अफ्रीकी देश कीनिया (African country kenya) से लाई थी. न्यायिक अधिकारी की उपस्थिति में इस ड्रग की जांच पड़ताल की जा रही है. बताया जा रहा है कि इसमें करीब 2 करोड़ रुपये की हेरोइन को जयपुर में ही सप्लाई किया जाना था. कस्टम विभाग के अधिकारी पूरे मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार यह महिला शारजहां से आई थी और हेरोइन को कीनिया से लाई थी. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने आज सुबह एयरपोर्ट पर महिला को शक के आधार पर पकड़ा था. बाद में उसके लगेज की तलाशी ली गई. महिला ने सूटकेस के अंदर हेरोइन को छिपा रखा था. इस हेरोइन को सूटकेस में अंदर कई परतें बनाकर रखा गया था. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सूटकेस को कटर से काटकर इस हेरोइन को निकाला.

2 करोड़ रुपये की हेरोइन जयपुर में सप्लाई की जानी थी
बाद में कस्टम विभाग के अधिकारियों ने महिला को जांच पड़ताल के लिये अन्य यात्रियों से अलग कर लिया. महिला के सूटकेस से बरामद हुई हेरोइन का वजन 2 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है. इसका अंतरराष्ट्रीय मूल्य करीब 15 करोड़ रुपये ज्यादा बताया जा रहा है. अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि जब्त किये गये ड्रग्स में से करीब 2 करोड़ रुपये की हेरोइन जयपुर में सप्लाई की जानी थी.

डीआरआई की टीम भी जुटी है
इस जांच रिपोर्ट को उच्च अधिकारियों को भेजा जायेगा. कस्टम विभाग के अनुसार इस मामले में किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का खुलासा हो सकता है. कस्टम अधिकारी हेरोइन खरीदने वाले व्यक्ति की तलाशी में जुटे हैं. कस्टम अधिकारी विधिवत तरीके से पूरे मामले की पंचनामा रिपोर्ट बना रहे हैं. उनके साथ डीआरआई की टीम भी इस काम में जुटी है.

एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पिछले काफी समय से तस्करी के कई मामले सामने आये हैं. यहां बड़े पैमाने पर गोल्ड तस्करी भी होती है. गत दो-तीन साल में गोल्ड तस्करी के कई बड़े केस पकड़े गये हैं. लेकिन ड्रग तस्करी का इतना बड़ा मामला पहली बार पकड़ में आया है. लिहाजा इस पूरे मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है.

Tags: Drug Smuggling, Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर