Home /News /rajasthan /

Bar-Bench Dispute: वकीलों ने एक जज की कोर्ट का किया बहिष्कार, दोपहर 2 बजे तक नहीं हुई सुनवाई

Bar-Bench Dispute: वकीलों ने एक जज की कोर्ट का किया बहिष्कार, दोपहर 2 बजे तक नहीं हुई सुनवाई

सीजे इंद्रजीत माहन्ती ने मामले में छह जजों की कमेटी 
का गठन किया. उसके बाद कुछ हद तक गतिरोध टूटा.

सीजे इंद्रजीत माहन्ती ने मामले में छह जजों की कमेटी का गठन किया. उसके बाद कुछ हद तक गतिरोध टूटा.

Bar-Bench Dispute: राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर पीठ में मंगलवार को बार और बैंच के बीच पैदा हुये गतिरोध के चलते लंच ऑवर्स तक किसी भी मामले की सुनवाई नहीं हुई. यहां वकीलों ने एक जज की कोर्ट का बहिष्कार कर दिया था.

जयपुर. राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर पीठ में मंगलवार को आधे दिन तक वकीलों और न्यायधीशों के बीच गतिरोध बना रहा. वकीलों ने सोमवार को जस्टिस सतीश कुमार शर्मा के खिलाफ हाई कोर्ट बार से प्रस्ताव पास करवाकर उनकी कोर्ट के बहिष्कार का ऐलान कर दिया था. ऐसे में मंगलवार को लंच ऑवर्स तक किसी भी मामले की सुनवाई नहीं हो सकी. बाद में सीजे इंद्रजीत माहन्ती ने मामले में छह जजों की कमेटी का गठन किया. उसके बाद कुछ हद तक गतिरोध टूटा और सभी न्यायाधीशों ने सुनवाई शुरू की लेकिन वकीलों ने जस्टिस शर्मा की कोर्ट का बहिष्कार जारी रखा.

हाईकोर्ट बार अध्यक्ष भुवनेश शर्मा ने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 429 का रोस्टर काफी महत्वपूर्ण होता है. यह किसी वरिष्ठ न्यायाधीश को दिया जाना चाहिए. उनका आरोप है कि जस्टिस शर्मा इस रोस्टर में सभी मामलों को ठीक से नहीं सुन पा रहे हैं. इसके चलते वकीलों के मामलों की सुनवाई ठीक तरह से नहीं हो पा रही है. सोमवार को हमने एक अधिवक्ता की सुरक्षा से जुड़े मामले में उनसे सुनवाई की अनुमति मांगी लेकिन उन्होंने उसे सुनने से भी मना कर दिया. ऐसे में उनकी कोर्ट से परेशान वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया.

REET में चीट पर गहलोत सरकार का एक्शन जारी, 1 SDM और 2 DSP भी सस्पेंड, अब तक 20 पर गिरी गाज

वकीलों की भावना को देखते हुए बार ने प्रस्ताव पारित किया. बुधवार को हमारी कमेटी से वार्ता है. वार्ता के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा. लेकिन तब तक न्यायाधीश शर्मा की कोर्ट का बहिष्कार जारी रहेगा. इससे पहले भी कई मर्तबा बार और बैंच विवाद सामने आ चुके हैं.

Tags: HighCourt, Rajasthan high court, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर