हाई कोर्ट ने जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगमों के चुनाव कराने की मियाद 31 अगस्त तक बढ़ाई
Jaipur News in Hindi

हाई कोर्ट ने जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगमों के चुनाव कराने की मियाद 31 अगस्त तक बढ़ाई
अगर कोरोना के चलते बिगड़े हालात नहीं सुधरे तो चुनाव टालने के लिए आयोग कोर्ट में प्रार्थना-पत्र लगाने के लिए स्वतंत्र होगा.

हाई कोर्ट (High Court) ने मंगलवार को राज्य सरकार और चुनाव आयोग के प्रार्थना-पत्र पर सुनवाई करते हुए प्रदेश के 6 नगर निगमों के चुनाव (Election of municipal corporations) कराने की मियाद को अगस्त तक बढ़ा दिया है.

  • Share this:
जयपुर. हाई कोर्ट (High Court) ने मंगलवार को राज्य सरकार और चुनाव आयोग के प्रार्थना-पत्र पर सुनवाई करते हुए प्रदेश के 6 नगर निगमों के चुनाव (Election of municipal corporations) कराने की मियाद को अगस्त तक बढ़ा दिया है. जयपुर, जोधपुर और कोटा 6 नगर निगमों के चुनाव अब 31 अगस्त तक करवाने होंगे.

पहले 6 सप्ताह के लिए स्थगित हुए थे चुनाव
राज्य चुनाव आयोग ने पहले जयपुर, जोधपुर और कोटा के नवगठित 6 नगर निगमों के लिए 5 अप्रेल को चुनाव करवाना तय किया था. आयोग ने जयपुर हैरिटेज, जयपुर ग्रेटर, कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण, जोधपुर उत्तर और जोधपुर दक्षिण नगर निगम के चुनावों को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया था. लेकिन इस बीच कोरोना वायरस के फैल रहे संक्रमण को देखते हुए इन चुनावों को स्थगित कराने के लिए दर्जनभर याचिकाओं के जरिये हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी. इस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस संगीतराज लोढ़ा की खंडपीठ ने गत 18 मार्च को चुनाव 6 सप्ताह के लिए टाल दिए थे.

स्थिति नहीं सुधरी तो टल सकते हैं चुनाव
राज्य चुनाव आयोग के अधिववक्ता आरबी माथुर ने बताया कि कोर्ट के आदेश के अनुसार आयोग को 31 अगस्त तक चुनाव कराने हैं. लेकिन अगर कोरोना के चलते बिगड़े हालात नहीं सुधरे तो चुनाव टालने के लिए आयोग कोर्ट में प्रार्थना-पत्र लगाने के लिए स्वतंत्र होगा.



पंचायत चुनाव भी टल चुके हैं
उल्लेखनीय है प्रदेश में कोराना वायरस के संक्रमण के चलते पंचायत चुनाव भी टल चुके हैं. वहीं राज्यसभा के चुनाव भी स्थगित किए जा चुके हैं. इस बार निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी पूरी तैयारी कर रही है. इसके लिए वह भी अपना संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने में जुटी है.

COVID-19: जयपुर में नहीं थम रही पॉजिटिव मरीजों की रफ्तार, आज फिर 23 नए केस आए

COVID: प्लाज्मा थैरेपी के लिए तैयार है भीलवाड़ा, यहां 30 मरीज हो चुके हैं ठीक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading