Jaipur: करौली पुजारी हत्याकांड में हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को जारी किए नोटिस, मांगा जवाब

हाई कोर्ट ने लेटर पिटिशन पर प्रसंज्ञान लेते हुए उसे जनहित याचिका के तौर पर दर्ज किया है.
हाई कोर्ट ने लेटर पिटिशन पर प्रसंज्ञान लेते हुए उसे जनहित याचिका के तौर पर दर्ज किया है.

Karauli priest murder case: हाईकोर्ट की जस्टिस सबीना की खंडपीठ ने राज्य सरकार को नोटिस जारी (Notice issued) कर इस मामले में जवाब मांगा है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश के करौली जिले के बुकना गांव में पिछले दिनों हुये पुजारी हत्याकांड के मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. हाई कोर्ट ने यह नोटिस सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता पवन प्रकाश पाठक की पीआईएल पर मांगा है. पीआईएल में कई तरह की मांगें की गई हैं. सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता पवन प्रकाश पाठक ने राजस्थान के मुख्य न्यायाधीश को इस मामले को लेकर लेटर पिटिशन भेजी थी.

इस पिटिशन में पाठक ने मांग की थी कि पुजारी परिवार को सुरक्षा दी जाए. कोर्ट मामले की निष्पक्ष जांच और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आदेश दे. कोर्ट ने लेटर पिटिशन पर प्रसंज्ञान लेते हुए उसे जनहित याचिका के तौर पर दर्ज किया है. उसी पर मंगलवार को हाई कोर्ट की जस्टिस सबीना की खंडपीठ ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किए हैं.

दबंगों पर है पुजारी को जलाकर मार डालने का आरोप
करौली के सपोटरा इलाके के बुकना गांव में पिछले दिनों मंदिर की भूमि विवाद में जलने से एक पुजारी की मौत हो गई थी. आरोप है कि गांव के कुछ दबंग मंदिर माफी की जमीन पर कब्जा करना चाह रहे थे. ये दबंग भूमि पर कब्जा करने की नीयत से वहां आये. जब वे भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे उस समय मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव ने इसका विरोध किया. इस पर दबंगों ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया. इलाज के दौरान पुजारी की जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में मौत हो गई थी. बाद में यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर उठा और इस पर जमकर राजनीति भी हुई.
राजस्थान: पुजारी हत्याकांड में नया मोड़, पेट्रोल खरीदने का वीडियो और फोटो आया सामने



वायरल वीडियो से आया मामले में नया मोड़
हालांकि इस मामले की जांच कर रही सुरक्षा एजेंसी को हाल ही में एक वायरल वीडियो मिला है, जिसमें मौत का शिकार हुआ पुजारी एक पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल लेता हुआ दिखाई दे रहा बताया जा रहा है. यह वीडियो सामने आने के बाद मामले में एक नया मोड़ आ गया है. मामले की जांच कर ही एजेंसी ने फिलहाल इस पर कुछ भी कहने से इनकार किया है. लेकिन इस वीडियो के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज