जयपुर के विधायकपुरी थाने में दो घंटे चला हाई प्रोफाइल ड्रामा
Jaipur News in Hindi

जयपुर के विधायकपुरी थाने में दो घंटे चला हाई प्रोफाइल ड्रामा
अपने समर्थकों के साथ थाने पहुंचे सुरेश मिश्रा। फोटो: न्यूज़ 18 राजस्थान

राजधानी जयपुर के विधायकपुरी थाने के बाहर गुरुवार को करीब दो घंटे तक हाई प्रोफाइल ड्रामा चला. ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा व करीब 150 लोग झंडे बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए अपनी गिरफ्तारी देने पहुंचे थाने पहुंचे.

  • Share this:
राजधानी जयपुर के विधायकपुरी थाने के बाहर गुरुवार को करीब दो घंटे तक हाई प्रोफाइल ड्रामा चला. ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा व करीब 150 लोग झंडे बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए अपनी गिरफ्तारी देने पहुंचे थाने पहुंचे. लेकिन उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया. बाद में पुलिस अधिकारियों की समझाइश से मामला शांत हुआ.

दरअसल, वर्ष 2007 में आरक्षण की मांग को लेकर किए आन्दोलन में पंडित सुरेश मिश्रा व उनके साथियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुए थे. बाद में समझाइश के दौरान सरकार ने मामले में प्रकरण वापस लेने और समिति बनाने जैसे मुद्दों पर सहमति बनाई थी. लेकिन 11 वर्ष बाद सुरेश मिश्रा के पास थाने से गए एक फोन ने इस मामले को तूल दे दिया. सुरेश मिश्रा की मानें तो थाने से उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के लिए फोन किया गया था. इस पर सुरेश मिश्रा गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ विधायकपुरी थाने पहुंचे, जहां पुलिस जाब्ते ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया. इस दौरान करीब दो घंटे तक पॉलिटिकल ड्रामा दो घंटे चलता रहा.

आखिरकार बाद में समझाइस से मामला शांत हो गया और पुलिस अधिकारियों ने मिश्रा को गिरफ्तार करने से मना कर दिया. इस बीच श्री राजपूत सभा के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा भी थाने पहुंचे और ब्राह्मण महासभा का समर्थन करते हुए मिश्रा की गिरफ्तारी का विरोध किया. वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस ने चुप्पी साध रखी है.



(रिपोर्ट: भंवर पुष्पेन्द्र सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading