Home /News /rajasthan /

आसाराम की सजा स्थगन याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार, कोर्ट ने जारी किए नोटिस

आसाराम की सजा स्थगन याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार, कोर्ट ने जारी किए नोटिस

आसाराम। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान।

आसाराम। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान।

अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम की सजा के खिलाफ स्थगन याचिका पर मंगलवार को जोधपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट की खंडपीठ ने आसाराम की अपील को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...
    अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम की सजा के खिलाफ स्थगन याचिका पर मंगलवार को जोधपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट की खंडपीठ ने आसाराम की अपील को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है. कोर्ट ने इस मामले में सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

    अपील स्वीकार करने के बाद सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने इस मामले में रिकॉर्ड तलब किया. आसाराम के अधिवक्ता महेश बोड़ा ने दलील दी कि रिकॉर्ड पहले से ही शरतचंद्र की याचिका के लिए हाईकोर्ट की एकल पीठ में है. इस पर कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया.

    25 अप्रैल को सुनाई थी उम्रकैद की सजा
    आसाराम को एससी-एसटी कोर्ट के तत्कालीन पीठासीन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने गत 25 अप्रैल 2018 को यौन उत्पीड़न के आरोप में दोषी मानते हुए जीवन की आखिरी सांस तक जेल में रखने की सजा सुनाई थी. तब से आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी नंबर 130 के रूप में सजा काट रहा है. आसाराम लगभग पांच साल एक माह से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है. जेल में छटपटा रहे आसाराम के लिए उसके भांजे ने भी हाल में उसके पैरोल के लिए भी आवेदन किया है.

    यह भी पढ़ें- आसाराम की टीम का ये है प्लान, 'बापू' से पहले शिल्पी को निकालेंगे बाहर

    Tags: Jodhpur Central Jail, Jodhpur High Court, Jodhpur News, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर