• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • JAIPUR HORSE TRADING CASE UNION MINISTER GAJENDRA SINGH SHEKHAWAT BJP SOG NOTICE SENT TO DELHI RESIDENCE SACHIN PILOT ASHOK GEHLOT RJSR

Rajasthan: विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को SOG ने भेजा नोटिस!

मंत्री शेखावत ने ऑडियो क्लिप वायरल होते ही इन तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है. वे हर तरह की जांच के लिये तैयार हैं.

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. एसओजी ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर नोटिस भेजकर उनसे पूछताछ के लिये समय मांगा है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की जांच कर ही स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. एसओजी सूत्रों के मुताबिक, उनके दिल्ली स्थित आवास पर नोटिस भेजकर उनसे पूछताछ के लिये समय मांगा गया है. दूसरी तरफ गजेंद्र सिंह शेखावत के स्टाफ ने नोटिस मिलने से इनकार किया है. उनका कहना है कि अभी तक एसओजी का कोई नोटिस रिसीव नहीं हुआ है.

शेखावत ने सभी आरोपों को किया खारिज
इस मामले में हाल ही में अशोक गहलोत खेमे की ओर से जारी किये गये 3 ऑडियो क्लिप में विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर हो रही बातचीत में एक नाम कथित तौर पर गजेन्द्र सिंह का बताया जा रहा है. इसके बाद प्रदेश में राजनीति और गरमा गई है. हालांकि, शेखावत ने ऑडियो क्लिप वायरल होते ही इन तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इस ऑडियो क्लिप से कोई लेना-देना नहीं है. वे हर तरह की जांच के लिये तैयार हैं. शेखावत ने कहा था आज कल कई इस तरह के सॉफ्टवेयर बाजार में उपलब्ध हैं, जिनके जरिये वॉइस क्लोन करना बहुत आसान हो गया है. शेखावत ने ऑडियो रिलीज करने वालों को चुनौती देते हुए कहा कि उनका इस ऑडियो से उनका कोई लेना देना नहीं है न ही इसमें उनकी आवाज है.

Rajasthan audio clip case: मंत्री शेखावत बोले- गजेंद्र नाम के कई वर्तमान और पूर्व विधायक मिल जाएंगे

विधायक भंवरलाल शर्मा को भी दिया जा चुका है नोटिस
केंद्रीय मंत्री ने इस ऑडियो क्लिप को जांच का विषय बताते हुए कहा कि वे किसी भी एजेंसी की ओर से बुलाए जाने पर हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं. इस मामले में कथित तौर पर शामिल कांग्रेस से निलंबित किये गये चूरू के सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा को भी एसओजी पूछताछ का नोटिस भेज चुकी है. वीडियो क्लीप में मध्यस्थता करने वाले जयपुर के कारोबारी संजय जैन को पहले गिरफ्तार कर चुकी है.
Published by:Sandeep Rathore
First published: