लाइव टीवी

आवासन मंडल ने धूल खा रहे मकानों से कमाए 86 करोड़ 70 लाख रुपए, ई-ऑक्शन का चौथा चरण आज से

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: October 18, 2019, 11:19 AM IST
आवासन मंडल ने धूल खा रहे मकानों से कमाए 86 करोड़ 70 लाख रुपए, ई-ऑक्शन का चौथा चरण आज से
मंडल ने ई-आक्शन के तीसरे चरण में जयपुर, दौसा और कोटपुतली स्थित अपने 146 मकान बेच दिए हैं.

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) ने दीवाली से पहले ही दीवाली (Diwali) मना ली है. मंडल ने बरसों से प्रदेश के विभिन्न शहरों में धूल खा रहे अपने मकानों (Houses) को ई-ऑक्शन (E-auction) के माध्यम से बेचकर 3 चरणों में 86 करोड़ 70 लाख रुपए का भारी राजस्व (Huge revenue) अपने खजाने में जमा कर लिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) ने दीवाली से पहले ही दीवाली (Diwali) मना ली है. मंडल ने बरसों से प्रदेश के विभिन्न शहरों में धूल खा रहे अपने मकानों (Houses) को ई-ऑक्शन (E-auction) के माध्यम से बेचकर 3 चरणों में 86 करोड़ 70 लाख रुपए का भारी राजस्व (Huge revenue) अपने खजाने में जमा कर लिया है. आवासन मंडल की ओर से 50 फीसदी तक की छूट पर किए जा रहे ई-ऑक्शन कार्यक्रम के तीसरे चरण को जबर्दस्त सफलता (Success) मिली है.

तीसरे चरण में 146 मकान बेचे
मंडल ने ई-आक्शन के तीसरे चरण में जयपुर, दौसा और कोटपुतली स्थित अपने 146 मकान बेच दिए हैं. इससे मंडल को 22 करोड़ 10 लाख रुपयों का राजस्व प्राप्त हुआ है. आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि ई-ऑक्शन कार्यक्रम के तीन चरणों में अब तक 503 आवास बेचे जा चुके हैं. इन 3 चरणों में मंडल को 86 करोड़ 70 लाख रुपयों का राजस्व प्राप्त हो चुका है.

तीसरे चरण में इन शहरों में बेचे मकान

तीसरे चरण में जयपुर सर्किल तृतीय के अरावली, धवलगिरी, गुरुशिखर, नीलगिरी, कंचनजंघा, नीलकंठ, रत्नागिरी, उदयगिरी, विंध्याचल, शिवालिक अपार्टमेंट और कोटपुतली के रामकृष्णपुरम तथा दौसा की खान भांकरी रोड स्कीम में अधिशेष आवासों को ई-ऑक्शन के जरिए बेचा गया है. इस चरण में 146 मकानों को बेचा गया. ई- ऑक्शन कार्यक्रम का तीसरा चरण 14 अक्टूबर को शुरू हुआ जो 17 अक्टूबर तक चला.

आज से शुरू हुआ चौथा चरण
अरोड़ा ने बताया कि ई- ऑक्शन का चौथा चरण 18 अक्टूबर यानी शुक्रवार से शुरू किया गया है. इस चरण में हाड़ौती संभाग के अकलेरा, छबड़ा, छीपाबड़ौद, चौमहला, लाखेरी, मांगरोल, नैनवा, बारां (न्यू स्कीम), अंता, अटरू, रामगंज मंडी और सुनेल में स्थित 1931 आवासों को ई- ऑक्शन के माध्यम से बेचा जाएगा. उल्लेखनीय है कि मंडल का ई- ऑक्शन कार्यक्रम का पहला चरण 30 सितंबर को शुरू होकर 7 अक्टूबर तक चला. उसके बाद से अब तक ई-ऑक्शन के 3 चरण हो चुके हैं. अब आज से चौथा चरण शुरू हो गया है.
Loading...

ई-ऑक्शन ने चमकाई आवासन मंडल की किस्मत, 295 मकान और फ्लैट बिके

आवासन मंडल के मकानों की नीलामी शुरू, 25 से 50% तक डिस्काउंट, यहां देखें पूरा प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...