लाइव टीवी

आवासन मंडल: शिक्षकों और पुलिसकर्मियों के लिए बनाएगा सस्ती दर पर फ्लैट, ये होगी कीमत

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: November 8, 2019, 6:25 PM IST
आवासन मंडल: शिक्षकों और पुलिसकर्मियों के लिए बनाएगा सस्ती दर पर फ्लैट, ये होगी कीमत
आवासन मंडल 15 लाख 75 हजार रुपए की कीमत के फ्लैट तैयार कराएगा.

सबके आवास का सपना साकार करने वाला राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) अब गति पकड़ने लगा है. ई-ऑक्शन (E-auction) की कामयाबी के बाद अब आवासन मंडल अपने आवास बेचने के लिए निजी बिल्डर्स (Private Builders) की तर्ज पर काम करेगा.

  • Share this:
जयपुर. सबके आवास का सपना साकार करने वाला राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) अब गति पकड़ने लगा है. ई-ऑक्शन (E-auction) की कामयाबी के बाद अब आवासन मंडल अपने आवास बेचने के लिए निजी बिल्डर्स (Private Builders) की तर्ज पर काम करेगा. इसके लिए शुक्रवार को राजस्थान आवासन बोर्ड बैठक में अहम फैसले (Importent decisions) लिए गए. बैठक में तय किया गया कि आवासन मंडल शिक्षकों और पुलिसकर्मियों (Teachers and policemen) के लिए फ्लैट (Flat) बनवाएगा. वहीं अपनी एक मार्केटिंग सेल (Marketing cell) का गठन भी करेगा. यह सेल निजी बिल्डर्स की तर्ज पर काम करेगी जो कि पूरी तरह  ट्रेंड होगी. यह सेल कस्टमर्स को पूरी सहूलियत भी देगी.

मंडल के पास खुद की प्रवर्तन शाखा होगी
राजस्थान आवासन मंडल को गति देने और रेवेन्यू बढ़ाने के लिए सरकारी स्तर पर बड़े कदम उठाए जा रहे हैं. इसी को लेकर आवासन मंडल की बोर्ड बैठक में अहम निर्णय लिए गए. बैठक में तय किया गया कि अब आवासन मंडल के पास खुद की प्रवर्तन शाखा होगी. इसके साथ ही बकाया वसूली का अधिकार भी मंडल को मिले इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर अंतिम मंजूरी के लिए सरकार को भेजा जाएगा. बैठक में ई ऑक्शन में बचे आवासों को बिक्री के लिए क्लोज बिड ऑक्शन शुरू करने का निर्णय भी लिया गया.

शिक्षकों और पुलिसकर्मियों के लिए मंडल बनाएगा फ्लैट

बैठक में तय किया गया की आवासन मंडल सरकारी शिक्षकों के लिए भी नई आवासीय योजना शुरू करेगा. इसमें 15 लाख 75 हजार की दर से 288 फ्लैट बोर्ड बनाकर देगा. इसके साथ ही राजस्थान पुलिस के हेड कांस्टेबल और कॉन्स्टेबल के लिए भी प्रताप नगर में आवासन मंडल 288 फ्लैट बनाएगा. इनकी कीमत भी 15 लाख 75 हजार रुपए रखी गई है. बैठक में तय किया गया कि जयपुर, नागौर और अजमेर में ई-ऑक्शन के बाद बचे आवासों का क्लोज ऑक्शन शुरू किया जाएगा.

मंडल में हॉर्टिकल्चर विंग गठित की जाएगी
इसके साथ ही बैठक में तय किया गया की आवासन मंडल की आवासीय योजनाओं को सिविल इंजीनियरिंग और ग्रीन टच देने के लिए आवासन मंडल में हॉर्टिकल्चर विंग गठित की जाएगी. आवासीय भूखंडों की न्यूनतम बोली दर को कम करते हुए इसे आवासीय दर का डेढ़ गुना करने का निर्णय भी लिया गया है. यह पहले 3 गुना थी.
Loading...

निकाय चुनाव: BJP-कांग्रेस के साथ BSP, माकपा, AAP और शिव सेना भी कूदी मैदान में

नागौर: बाइकर्स ने महिला पुलिसकर्मी को घसीटा, थप्पड़ जड़ा तो किया हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...