लाइव टीवी

6 शहरों में आवासन मंडल बेच रहा प्रॉपर्टी, अजमेर में 1.28 करोड़ रुपए में बिका 65 लाख का मकान

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 3:43 PM IST
6 शहरों में आवासन मंडल बेच रहा प्रॉपर्टी, अजमेर में 1.28 करोड़ रुपए में बिका 65 लाख का मकान
आवासन बोर्ड की ओर से 9 मकानों को खुली नीलामी के माध्यम से बेचा गया है.

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की नीलामी (Auction 2019) में गजब का उत्साह (Huge Response) देखा गया. जयपुर (Jaipur), अजमेर (Ajmer), बीकानेर (Bikaner), सूरतगढ़ (Suratgarh) और उदयपुर (Udaipur) में 9 मकानों को खुली नीलामी के माध्यम से बेचा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 3:43 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की ओर से अपनी माली हालत दुरुस्त करने के लिए की गई मकानों की नीलामी (Auction 2019) में गजब का उत्साह (Huge Response) देखा गया. यहां रियल स्टेट में मंदी के तमाम दावे खारिज करते हुए मंडल ने 9 मकानों को बेचकर 6 करोड़ 65 लाख रुपए का राजस्व हासिल किया है. अजमेर में 65 लाख रुपए का मकान बिका 1 करोड़ 28 लाख रुपए में नीलाम हुआ है. बता दें कि गुरुवार को जयपुर (Jaipur), अजमेर (Ajmer), बीकानेर (Bikaner), सूरतगढ़ (Suratgarh) और उदयपुर (Udaipur) में 9 मकानों को खुली नीलामी के माध्यम से बेचा गया है. मंडल की ओर से खरीददारों में स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा को बढ़ावा देने और अधिक राजस्व प्राप्त करने के लिए कई वर्षों बाद आवास बेचने के लिए खुली नीलामी प्रक्रिया को अपनाया गया.

कई मकान तो दोगुनी कीमत पर बिके
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि आवासन मंडल के जयपुर, अजमेर, बीकानेर, सूरतगढ़ और उदयपुर के 9 मकानों को बेचने के लिए गुरुवार को खुली नीलामी रखी गई थी. इस प्रक्रिया में लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और मंडल के मकानों को न्यूनतम बोली मूल्य से भी अधिक कीमत पर क्रय किया. उन्होंने बताया कि मंडल के 9 मकानों को खरीदने के लिए 129 लोगों ने नीलामी में भाग लिया और मंडल के मकान न केवल न्यूनतम बोली मूल्य से अधिक कीमत पर बिके बल्कि कई मकान तो दोगुनी कीमत पर भी बिके हैं. इससे पता चलता है कि मंडल की आम लोगों में साख है और यहां के आवासों को क्रय करने में लोगों में जबर्दस्त क्रेज है. उन्होंने बताया कि हाल ही में आवासन मण्डल के द्वारा जिस ढंग से आवासीय क्षेत्रों के विकास और नई योजनाएं लाने का निर्णय लिया है, यह उसी का परिणाम है.

rajasthan housing board, auction
राजस्थान आवासन मंडल की नीलामी में गजब का उत्साह देखा गया.


प्रताप नगर के एक मकान को खरीदने के लिए आए 71 लोग
आवासन आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि जयपुर के प्रताप नगर स्थित 185.50 वर्गमीटर के एक मकान को खरीदने के लिए 71 लोगों ने नीलामी में भाग लिया. इस मकान का न्यूनतम बोली मूल्य 57 लाख रुपए रखा गया था, जबकि यह मकान 1 करोड़ 8 लाख रुपए में बिका.

अजमेर में 65 लाख रुपए का मकान बिका 1 करोड़ 28 लाख रुपए में
Loading...

अरोड़ा ने बताया कि अजमेर के वैशाली नगर कॉलोनी के 2 मकानों को खुली नीलामी द्वारा बेचा गया. इन दोनों मकानों को खरीदने के लिए 20 लोगों ने नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया. उन्होंने बताया कि 324 वर्ग मीटर क्षेत्र वाला एक मकान का न्यूनतम बोली मूल्य 65 लाख रुपए रखा गया था, जो कि 1 करोड़ 28 लाख रुपए में बिका.

ये भी पढ़ें- 

सांभर झील में 10 हजार से अधिक पक्षियों की मौत की वजह बना ये कीड़ा!

कॉल सेंटर के बहाने उदयपुर में चल रहा था ये गोरखधंधा,23 युवक-युवतियां गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...