होम /न्यूज /राजस्थान /

घरेलू झगड़े के बाद पत्नी ने द्रव्यवती नदी में लगाई छलांग, बचाने के लिये पति भी कूदा, दोनों डूबे

घरेलू झगड़े के बाद पत्नी ने द्रव्यवती नदी में लगाई छलांग, बचाने के लिये पति भी कूदा, दोनों डूबे

द्रव्यवती में कूदे दंपति को बचाने के लिये दो कांस्टेबल भी नदी में कूदे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

द्रव्यवती में कूदे दंपति को बचाने के लिये दो कांस्टेबल भी नदी में कूदे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

जयपुर में दिल को दहला देने वाला हादसा: राजधानी जयपुर में शनिवार को घरेलू झगड़े (Domestic quarrel) के बाद एक महिला ने द्रव्यवती नदी (Dravavati river) में छलांग लगा दी. महिला को बचाने के लिये उसका पति भी उसमें कूद गया. लेकिन दोनों ही नहीं बच सके. डूबने से दोनों की मौत हो गई. पुलिस ने उनके शवों को नदी से निकालकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर के शिप्रापथ इलाके में शनिवार को एक महिला ने आत्महत्या करने के लिए द्रव्यवती नदी (Dravavati river) में छलांग लगा दी. यह देखकर पत्नी को बचाने दौड़ा पति भी द्रव्यवती नदी में कूद गया. हादसे में दोनों पति पत्नी दोनों की डूबने से दर्दनाक मौत (Painful death) हो गई. पत्नी की आत्महत्या की वजह पारिवारिक झगड़ा बताया जा रहा है। झगड़ा किस बात को लेकर हुआ इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस ने शवों को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. वह पूरे मामले की जांच में जुटी है.

शिप्रापथ थाने के सब इंस्पेक्टर अमर सिंह ने बताया कि घटना शनिवार को लैंडस्केप पार्क के पास गणपति नगर में हुई. हादसे के शिकार हुये दंपति तरुण सिंह और उसकी पत्नी मधुबाला हैं. यहां पहले पत्नी मधुबाला ने द्रव्यवती नदी में छलांग लगा दी. इस पर उसका पति तरुण उसे बचाने के लिये दौड़ा और वह भी नदी में कूद पड़ा. यह देखकर वहां भीड़ एकत्र हो गई. बाद में लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

बचाने के लिये दो कांस्टेबल नदी में कूदे लेकिन बचा नहीं पाये
सूचना मिलने के बाद शिप्रापथ थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. शिप्रापथ थाने में तैनात कांस्टेबल नरेंद्र और रामेश्वर ने पति और पत्नी को बचाने के लिए द्रव्यवती नदी में छलांग लगाई. लेकिन वे उन्हें बचा पाते इससे पहले ही दोनों की मौत हो चुकी थी. बाद में कड़ी मशक्कत करके दोनों सिपाहियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पति-पत्नी के शव को द्रव्यवती नदी से बाहर निकाला और जयपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

7 दिन पहले ही दोनों पति पत्नी जयपुर आये थे
घटना के दौरान मौके पर काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. घटना की वजह के बारे में सुनकर हर कोई सन्न रह गया. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि दोनों पति-पत्नी सरकारी नौकरी करते थे. पत्नी मधुबाला जयपुर में बिजली विभाग में एक्सईएन थी और पति पटना में कंपाउंडर के पद पर पदस्थापित था. बताया जा रहा है 7 दिन पहले ही दोनों पति पत्नी 8 महीने की मासूम बच्ची के साथ जयपुर आए थे.

पति-पत्नी के बीच घर पर जमकर झगड़ा हुआ था
आत्महत्या करने से पहले दोनों पति-पत्नी के बीच घर पर जमकर झगड़ा हुआ था. हालांकि झगड़े की वजह पता नहीं चल पाई है. पुलिस ने दोनों के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है. पुलिस उनके पड़ोसियों और परिचितों से झगड़े की वजह जानने में जुटी है. पुलिस घटना के सभी पहलुओं की गहराई से जांच कर रही है.

Tags: Crime News, Jaipur news, Rajasthan news, Suicide Case

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर