लाइव टीवी

जंगल से भटकता हुआ बस्ती में आया लकड़बग्घा, लोगों में मचा हड़कंप
Jaipur News in Hindi

Arbaaz Ahmed | News18 Rajasthan
Updated: January 8, 2020, 6:53 PM IST
जंगल से भटकता हुआ बस्ती में आया लकड़बग्घा, लोगों में मचा हड़कंप
जयपुर ज़ू की टीम ने लकड़बग्घे को काबू में किया

जयपुर (Jaipur) के नाहरगढ़ किले इलाके के जंगल (Forest) से आज एक लकड़बग्घा (Hyena) बंधा बस्ती में आ पहुंचा. आबादी की तरफ लकड़बग्घे को देखने से लोगों में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के जयपुर (Jaipur) के नाहरगढ़ किले इलाके के जंगल (Forest) से आज एक लकड़बग्घा (Hyena) बंधा बस्ती में आ पहुंचा. आबादी की तरफ लकड़बग्घे को देखने से लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने लकड़बग्घे को भगाने के लिए पत्थर फेंके, जिससे लकड़बग्घा घायल हो गया. वहीं स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी. वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर लकड़बग्घे को ट्रेंकुलाइज किया. फिलहाल वन विभाग ने लकड़बग्घे को इलाज के लिए नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में भेज दिया है.

लकड़बग्घे को देख लोगों ने बरसाए पत्थर

जयपुर के नाहरगढ़ किले इलाके की इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब एक लकड़बग्घा जंगल से भटकता हुआ बंधा बस्ती में आ पहुंचा. लकड़बग्घे को देखकर पूरे इलाके में हड़ंकप मच गया. लोगों ने लकड़बग्घे को देख उस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए, जिससे लकड़बग्घा बुरी तरह से घायल हो गया. हमले के दौरान लकड़बग्घे का जबड़ा टूट गया. घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी जयपुर ज़ू को दी. जयपुर ज़ू से रेस्क्यू की टीम ने मौके पर पहुंचकर लकड़बग्घे को बेहोश कर काबू में किया.

इलाके में लकड़बग्घे के आने से मचा हड़कंप
इलाके में लकड़बग्घे के आने से मचा हड़कंप


नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में किया जा रहा है इलाज

वन विभाग की टीम ने लकड़बग्घे को कब्जे में लेने के बाद में सबसे पहले नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क पहुंचाया है ताकि वहां पर लकड़बग्घे का इलाज किया जा सके. अरविंद माथुर और रेस्क्यू टीम के साथ में वहां पहुंचकर के हालात का जायजा लेने के बाद में लकड़बग्घे को ट्रेंकुलाइज किया. अरविंद माथुर ने बताया कि युवा लकड़बग्घा भूख की वजह से आबादी की ओर आ गया था. फिलहाल लकड़बग्घे का इलाज नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में किया जाएगा और सही होने पर उसे वापस जंगल मे छोड़ दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- चूरू में अब सिपाही भी कर सकेंगे मुकदमों की तफ्तीश, 105 कांस्टेबल को दी जा रही ट्रेनिंगयह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव: पुलिस ने अवैध शराब की 21 पेटी और 2 ड्रम के साथ तीन को किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2020, 6:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर