• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • 'मुझे माफ करना मां- कोरोना से लोगों की जान बचानी हैं, इसलिए आपकी चिता को मुखाग्नि नहीं दे सका'

'मुझे माफ करना मां- कोरोना से लोगों की जान बचानी हैं, इसलिए आपकी चिता को मुखाग्नि नहीं दे सका'

कोरोना वॉरियर्स के साथ अपनी ड्यूटी करते राममूर्ति मीणा.

कोरोना वॉरियर्स के साथ अपनी ड्यूटी करते राममूर्ति मीणा.

Corona Warriors: SMS अस्‍पताल में तैनात राममूर्ति मीणा (Ramamurthy Meena) की 93 साल की मां भोली देवी का निधन हो गया. मगर कोरोना के कहर के बीच राममूर्ति मीणा अपनी ड्यूटी छोड़ कर नहीं गए.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना को भगाना हैं, इसलिए कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) दिन-रात जंग लड़ रहे हैं. आलम यह है कि यह 'योद्धा' अपनी मां को मुखाग्नि भी नहीं दे सका और कोरोना पीड़ितों के इलाज में जुटा रहा. जी हां! हम बात कर रहे हैं जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल (SMS Hospital) में COVID-19 के लिए बनाए गए आइसोलेशन और आईसीयू के नर्सिंग इंचार्ज राममूर्ति मीणा के बारे में.

दरअसल, कोरोना से अपनों को बचाने में जुटे इस राममूर्ति मीणा की 93 साल की मां भोली देवी का निधन हो गया. मगर कोरोना के कहर के बीच राममूर्ति मीणा अपनी ड्यूटी छोड़ कर नहीं गए. मीणा ने वीडियो कॉल के माध्यम से अपनी मां के अंतिम दर्शन किए और उनके भाई ने मां की अंतिम क्रिया को संपन्‍न किया. जन्म देने वाली मां पर मातृभूमि का प्यार भारी पड़ गया. राममूर्ति मीणा ने कोरोना से जिंदगी की जंग लड़ रहे लोगों को अकेला नहीं छोड़ा और पहाड़ जैसा फैसला लेने पर उनके साथी भी भावुक हो उठे. अस्पताल में भर्ती मरीजों ने भी मीणा को सेल्यूट किया.

मरीजों की कर रहे थे सेवा
जानकारी के मुताबिक, राममूर्ति मीणा को जब मां के निधन की सूचना मिली तो वह मरीजों की सेवा कर रहे थे. इसके बावजूद भी वह अपने  कर्तव्य से पीछे नहीं हटे. दूसरी तरफ मां के जाने के गम में आ रहे आंसुओं को रोकते हुए उन्होंने वीडियो कॉल पर ही अंतिम संस्कार में भागीदारी निभाई. मां से माफी मांगते हुए उन्होंने कहा, 'मां, मुझे माफ करना मैं आपकी चिता को अग्नि नहीं दे सका.' राममूर्ति मीणा करौली के राणोली गांव के मूल निवासी हैं. कोरोना के मरीजों को जिस वार्ड में आइसोलेशन किया जा रहा हैं वहां कि तमाम जिम्मेदारी मीणा बखूबी निभा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

कोरोना वायरस: सरकार ने कहा- संक्रमण के दूसरे और तीसरे चरण के बीच है भारत

कोरोना को मात देकर युवक ने डॉक्‍टरों को कहा- थैंक्‍यू, लोगों को दिया ये मैसेज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज