लाइव टीवी

हिंदीभाषियों के अंग्रेजी में बात करने को लेकर मुझे सख्त ऐतराज है: CM गहलोत
Jaipur News in Hindi

Deepak Vyas | News18 Rajasthan
Updated: February 14, 2020, 3:32 PM IST
हिंदीभाषियों के अंग्रेजी में बात करने को लेकर मुझे सख्त ऐतराज है: CM गहलोत
सीएम गहलोत निजी स्कूल के उद्घाटन समारोह में भाषण देते हुए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) का कहना है कि हिंदी भाषी इलाके के लोग जब आपस में बैठकर अंग्रेजी (Conversation in English) में बातेे करते हैं तो मुझे यह अच्छा नहीं लगता है. मुझे अपने लोगों से अंग्रेजी में बातचीत करने वालों से सख्त ऐतराज है.

  • Share this:
जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ASHOK GEHLOT) का कहना है कि हिंदी भाषी इलाके के लोग जब आपस में बैठकर अंग्रेजी (English Conversation) में बातेे करते हैं तो मुझे यह अच्छा नहीं लगता है. मुझे अपने लोगों से अंग्रेजी में बातचीत करने वालों से सख्त ऐतराज है. विदेशी लोग (Foreigner) जब आए हुए हों और आप अंग्रेजी में बाते करें तो अच्छी बात है. दरअसल, मुख्यमंत्री गहलोत आज जयपुर में एक स्कूल के उदघाटन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होने राज्य सरकार की ओर से शुरू किये गए इंग्लिश स्कूलों का भी जिक्र किया.

आज अंग्रेजी का माहौल बन चुका है: अशोक गहलोत

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को जयपुर के जगतपुरा में स्थित एक निजी स्कूल के उदघाटन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने स्वीकारा कि आज अंग्रेजी का माहौल बन चुका है. गौरतलब है कि राजस्थान सरकार ने सरकारी इंग्लिश स्कूल भी शुरू किये, जिसका प्रयोग कामयाब रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सरकारी स्कूलों में गांव के बच्चे का मनोबल भी बढ़ेगा.

'महिलाओं को घूंघट में रखना जुल्म है'



मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज भी महिलाएं घूंघट में कैद रहती हैं. मैं इस स्थिति को लेकर अक्सर कहता हूं कि महिलाओं के साथ आप कैसा जुल्म कर रहे हैं. उन्होने महिला सशक्तिकरण को लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को भी याद किया. इस कार्यक्रम में शिक्षाराज्य मंत्री गोविंद डोटासरा ने उम्मीद जताते हुए कहा कि स्मार्ट क्लासेज को लेकर भी मुख्यमंत्री शिक्षा विभाग को जल्द तोहफा देने वाले हैं. वहीं, मुख्य सचिव ने महिला साक्षरता दर बढ़ाने की बात कार्यक्रम में कही.

यह भी पढ़ें: दुघर्टना में युवक का हुआ ब्रेनडेड, अब उसके अंगों से तीन लोगों को मिला जीवनदान

पंचायत चुनाव: मतदाता वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाएं, 1 मार्च से चलेगा अभियान

ई-मित्रों के माध्यम से निःशुल्क मिलेगा जन-आधार कार्ड, आज ही यहां करें आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 3:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर