लाइव टीवी

'CM गहलोत से मुलाकात के बाद ही आंदोलन जारी रखने या खत्म करने का लेंगे फैसला'
Jaipur News in Hindi

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: January 27, 2020, 5:36 PM IST
'CM गहलोत से मुलाकात के बाद ही आंदोलन जारी रखने या खत्म करने का लेंगे फैसला'
दौसा जिले में जमीन अधिग्रहण से जुड़े मामले पर आज किसानों के साथ उच्च स्तरीय वार्ता हुई.

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग राजीव स्वरूप (ACS Rajeev Swaroop) के साथ हुई वार्ता के बाद किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हमारी सरकार के साथ सकारात्मक वार्ता हुई है लेकिन आंदोलन खत्म करने का फैसला सीएम से मुलाकात के बाद ही लिया जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे (Delhi-Mumbai Express highway) जमीन अधिग्रहण मामले में किसानों को उचित मुआवजा (Compensation) दिलाने की मांग को लेकर किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने सरकार के साथ सोमवार को वार्ता की. अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग राजीव स्वरूप (ACS Rajeev Swaroop) के साथ हुई वार्ता के बाद किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हमारी सरकार के साथ सकारात्मक वार्ता हुई है लेकिन आंदोलन खत्म करने का फैसला सीएम से मुलाकात के बाद ही लिया जाएगा.

'हमने छत्तीसगढ़ की तर्ज पर किसानों को मुआवजा देने की बात कही है'

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ की तर्ज पर किसानों को मुआवजा देने की बात कही है. इस पर सरकार ने वहां के नियमों का अध्ययन करने की बात कही है. भाजपा सरकार ने किसानों को जमीन के मुआवजे के लिए फैक्टर सिस्टम लागू किया था, जिसे अब किरोड़ी लाल मीणा ने बदलने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए. इस सिस्टम को हटाने के लिए हम सीएम गहलोत से मुलाकात कर रहे हैं.

सरकार के साथ हमारी सकारात्मक माहौल में वार्ता में हुई है: किसान नेता

किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने कहा कि हमारी सरकार के साथ सकारात्मक माहौल में वार्ता हुई है. हमने सरकार के सामने अपने सभी पक्षों को रखा है. अब हम इस मामले में मुख्यमंत्री से मिलकर आंदोलन को समाप्त करने का फैसला करेंगे. गौरतलब है कि दोसा में किसान मुआवजे की मांग को लेकर पिछले 5 दिनों से आंदोलन पर बैठे हैं. सचिवालय में हुई वार्ता में एसीएस वीनू गुप्ता डीआईपीआर आयुक्त नीरज के पवन राजस्व विभाग के ज्वाइंट सेक्रेट्री कमलेश आबूसरिया सहित अन्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: यौन उत्पीड़न: आसाराम के सह-आरोपी प्रकाश और शिवा पर कोर्ट जल्द देगी फैसला

जयपुर में चल रही थी किसानों की वार्ता, दौसा में डांस-म्यूजिक और मस्ती का माहौल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 5:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर