लाइव टीवी

IAS अफसर महेंद्र सोनी ने संभाला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त का पदभार
Jaipur News in Hindi

sambrat chaturvedi | News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 4:50 PM IST
IAS अफसर महेंद्र सोनी ने संभाला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त का पदभार
महेन्द्र सोनी ने गुरुवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त का पदभार ग्रहण किया.

राजधानी जयपुर में IAS अफसर महेन्द्र सोनी ने गुरुवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 4:50 PM IST
  • Share this:
जयपुर. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (IAS officer) महेन्द्र सोनी (mahendra soni) ने गुरुवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया है. पदभार ग्रहण करने के पश्चात सोनी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के महत्व को प्रचार-प्रसार के माध्यमों से राज्य के दूरदराज के इलाकों में रह रहे लोगों तक पहुंचाना रहेगी. उन्होंने कहा कि इस कार्य में पूरे राज्य में कार्यरत सूचना एवं जनसंपर्क कर्मियों का पूरा सहयोग लिया जाएगा. इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) राजपाल सिंह यादव, अतिरिक्त निदेशक प्रेमप्रकाश त्रिपाठी, अतिरिक्त निदेशक श्रीमती अलका सक्सेना, संयुक्त निदेशक अरूण जोशी, संयुक्त निदेशक गोविंद पारीक तथा संयुक्त निदेशक शिवचंद मीणा सहित विभिन्न शाखा प्रभारी अधिकारियों ने विभाग की कार्य प्रणाली की जानकारी दी.

IAS officer mahendra soni
महेंद्र सोनी सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त बने हैं.


उल्लेखनीय है कि रविवार को ही प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने रविवार को ढाई दर्जन आईएएस अधिकारियों (IAS Officers) की सूची जारी कर प्रशासनिक बेड़े में बड़ा फेरबदल किया है. 30 आईएएस अधिकारियों की इस सूची में 4 जिलों के कलक्टर बदल दिए गए हैं. वहीं डेपुटेशन से मूल कैडर में आए सुधांश पंत (Sudhansh Pant) को प्रमुख शासन सचिव वन एवं पर्यावरण बनाया गया है. जबकि संदीप वर्मा को राजस्व विभाग का जिम्मा सौंपा गया है. वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्रेया गुहा को प्रमुख शासन सचिव पर्यटन की जिम्मेदारी दी गई है.

इन चार जिलों के कलक्टर बदले



कार्मिक विभाग की ओर से जारी इस सूची में झुंझुनूं, जालोर, डूंगरपुर और बूंदी के जिला कलक्टर को बदल दिया गया है. प्रमोटी आईएएस उमरदीन खान को झुंझुनूं, नमृता वर्षनी को डूंगरपुर, हिमांशु गुप्ता को जालोर और अंतर सिंह नेहरा को जिला कलक्टर बूंदी लगाया गया है. सरकार ने प्रवीण गुप्ता के वनवास को खत्म उन्हें सदस्य राजस्व मंडल अजमेर से अब आयुक्त विभागीय जांच जयपुर लगाया है. प्रवीण गुप्ता लंबे समय से जयपुर में पोस्टिंग के लिए प्रयास कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- 

लड़की से छेड़खानी पर लोगों ने कांस्टेबल का मुंह किया काला

Jaipur Today: राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज से 'घूमर', JKK में 'आरोपी हाजिर हो'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 4:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर