Home /News /rajasthan /

जेल से लौटे आईएएस नीरज पवन, 8 महीने बाद फिर ज्वाइनिंग

जेल से लौटे आईएएस नीरज पवन, 8 महीने बाद फिर ज्वाइनिंग

आईएएस अधिकारी नीरज के पवन (फोटो- फेसबुक पेज से साभार)

आईएएस अधिकारी नीरज के पवन (फोटो- फेसबुक पेज से साभार)

एनआरएचएम के रिश्वत प्रकरण में आरोपी आईएएस नीरज के पवन 8 महीने जेल में बिताने के बाद सोमवार को फिर सचिवालय पहुंचे और जॉइनिंग दी.

    एनआरएचएम के रिश्वत प्रकरण में आरोपी आईएएस नीरज के. पवन 8 महीने जेल में बिताने के बाद सोमवार को फिर सचिवालय पहुंचे और ज्वाइनिंग दी.

    तीन दिन पहले ही जेल से छूटे राजस्थान केडर और 2003 बैच के आईएएस अधिकार नीरज ने अपनी ज्वाइनिंग कॉर्मिक विभाग में दी है. सोमवार सुबह नीरज सचिवालय पहुंचे और कार्मिक विभाग में सचिव भास्कर ए सावंत को ज्वाइनिंग का आवेदन दिया. इस दौरान उनके बीच करीब 10 मिनट बातचीत हुई और फिर नीरज लौट गए.
    उल्लेखनीय है कि पिछले साल 30 मई को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यरो (एसीबी) ने आईएएस नीरज के पवन को गिरफ्तार किया था. एसीबी उनकी गिरफ्तारी से पहले कई दिनों की पूछताछ कर उनके खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाए थे.
    आईजी वी. के. सिंह ने नीरज की गिरफ्तारी के समय के अनुसार एनआरएचएम में रिश्वत लेने के मामले में पदेन शासन सचिव एवं कृषि और उद्यानिकी आयुक्त डॉ. नीरज के पवन भ्रष्टाचार एसीबी के निशाने पर आ गए थे. आईईसी में फ्लैक्स व अन्य सामग्री प्रिंटिंग कर सप्लाई करने वाले एक कारोबारी ने 28 अक्टूबर, 2014 को एसीबी को शिकायत दी थी. इसके अनुसार दलाल अजीत सोनी अपनी फर्म मैपल प्रोडक्शन के जरिए विभाग में काम करवाने के ठेके लेता है.
    एसीबी ने 18 मई को आईएएस नीजर के पवन सहित एनआरएचएम के तहत आईईसी में तैनात दो अफसर और एक कर्मचारी सहित दलाल के कुल 18 ठिकानों पर छापे मारे थे. सोनी पवन के लिए दलाल की भूमिका निभाता था. बताया जा रहा है कि सोनी कंसल्टेंसी की भूमिका में रहते हुए रिश्वतखोरी करता था. यह सुझाव अनिल अग्रवाल ने ही दिया था. अनिल अग्रवाल आईईसी में एडीशनल डायरेक्टर थे.
    गौरतलब है डॉ. नीरज के. पवन 4 फरवरी 2016 से पहले 13 जनवरी, 2014 से 12 फरवरी 2016 तक नेशनल हेल्थ मिशन के एडिशनल डायरेक्टर और मेडिकल हेल्थ के संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत रहे हैं.

    Tags: Jaipur news, Nrhm scandal, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर