Home /News /rajasthan /

IAS टीना डाबी बहन रिया के साथ पहुंची सालासर, बालाजी के दरबार में लगाई धोक

IAS टीना डाबी बहन रिया के साथ पहुंची सालासर, बालाजी के दरबार में लगाई धोक

सालासार बालाजी के दर्शन करने के बाद टीना डाबी ने इसका वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है. इसमें दोनों बहनें परिवार के साथ काफी खुश नजर आ रही हैं. (Photo-Instagram)

सालासार बालाजी के दर्शन करने के बाद टीना डाबी ने इसका वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है. इसमें दोनों बहनें परिवार के साथ काफी खुश नजर आ रही हैं. (Photo-Instagram)

IAS Tina Dabi Reached Salasar Balaji Temple: आईएएस टीना डाबी ने अपनी छोटी बहन रिया डाबी (Ria Dabi) की यूपीएससी परीक्षा-2020 में 15वीं रैंक आने के बाद चूरू जिले में स्थित देशभर में प्रसिद्ध सालासर बालाजी मंदिर पहुंचकर उनके दरबार में धोक लगाई और सफलता के लिये धन्यवाद दिया.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. IAS टीना डाबी (Tina Dabi) रविवार को हाल ही में यूपीएससी में 15 वीं रैंक प्राप्त करने वाली अपनी छोटी बहन रिया डाबी (Ria Dabi) के साथ सालासर बालाजी मंदिर (Salasar Balaji Temple) पहुंचीं और धोक लगाई. बहन रिया और पूरे परिवार के साथ सालासार दरबार में माथा टेकने आई टीना इस दौरान बेहद खुश नजर आईं. बालाजी के दर्शन करने के बाद टीना ने परिवार के साथ बिताए पलों को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. इससे पहले टीना ने बहन रिया को केट कटवाकर उसकी सफलता के लिये बधाई और शुभकामनाएं दीं. टीना डाबी राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं. यूपीएसी के वर्ष 2016 बैच की टॉपर हैं.

    अब टीना डाबी की सगी छोटी बहन रिया डाबी ने इस बार यूपीएससी-2020 में कामयाबी के झंडे गाड़े हैं. महज 23 साल की रिया ने अपने पहले ही प्रयास में संघ लोक सेवा आयोग की इस बेहद प्रतिष्ठित परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है. रिया डाबी अपनी बड़ी बहन टीना से काफी प्रेरित हैं. यूपीएससी में मिली सफलता के बाद रिया ने मीडिया को दिये इंटरव्यू में बताया था कि टीना ने किस तरह से उनको मोटिवेट किया था. उनकी गाइडलाइन की बदौलत वे आज इस मुकाम पर पहुंची हैं.

    दोनों बहनें शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी होनहार रहीं
    रिया का कहना था कि उनकी मां की बेहद इच्छा थी कि दोनों बहनें सिविल सर्विस में जायें. उनका यह सपना भी पूरा हो गया. बकौल रिया बड़ी बहन टीना डाबी के सिविल सर्विस में चयन के बाद से ही उन्होंने भी इसकी तैयारी शुरू कर थी है. दोनों बहनें शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी होनहार रही हैं. रिया ने बड़ी बहन टीना के नक्शे कदम पर चलते हुये जल्द ही अपना मुकाम पा लिया.

    बेटियों की उपलब्धियों पर फूले नहीं समा रहे हैं परिवार के लोग
    रिया के आईएएस में सलेक्ट होने के बाद से डाबी के परिवार में काफी उत्साह है. परिवार के लोग बेटियों की उपलब्धियों पर फूले नहीं समा रहे हैं. सालासार बालाजी में दर्शन करने के बाद टीना डाबी ने इसका वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है. इसमें दोनों बहनें परिवार के साथ काफी खुश नजर आ रही हैं. इस वीडियो में उन्होंने बैकग्राउंड में हनुमान चालिसा का संगीत भी लगाया है. इस दौरान उनके माता-पिता भी उनके साथ थे.

    Tags: IAS Tina Dabi, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Upsc exam result

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर