Dholpur News: कलेक्टर का फरमान, कोरोना वैक्सीनेशन नहीं करवाया तो सरकारी योजनाओं का नहीं मिलेगा लाभ

राजस्थान में वर्तमान में पॉजिटिव दर 12.28 बनी हुई है.

राजस्थान में वर्तमान में पॉजिटिव दर 12.28 बनी हुई है.

Corona News: राजस्थान में कोरोना के हालात भयावह होते जा रहे हैं. धौलपुर जिला कलेक्टर ने कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) न करवाने वालों के खिलाफ सख्‍त उठाने की बात कही है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस के चलते फैले संक्रमण की दूसरी लहर (Second wave of corona) में राजस्थान में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. सरकार की ओर से जहां नित नए आदेश निकाले जा रहे हैं, वहीं नई गाइडलाइन में कोरोना पर काबू पाने के लिए जिला कलेक्टर्स को और अधिकार दिए गए हैं. इसके तहत वे अपने स्वविवेक से कुछ बड़े निर्णय ले सकते हैं. इसके बाद से संबंधित जिलों के कलेक्‍टर ने अपने स्तर पर सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है.

इसी कड़ी में प्रदेश के धौलपुर जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने सोमवार को एक नया फरमान जारी किया है. इन आदेशों में कहा गया है कि जिन पात्र लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है, उन्हें सरकारी सुविधाएं नहीं मिलेंगी. धौलपुर के कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा कि जो लोग लापरवाही बरत रहे हैं उन्‍हें अगले महीने से वैक्सीन लगवाने तक राशन, मनरेगा और पीएम आवास योजनाओं से वंचित कर दिया जाएगा.

वैक्सीनेशन के मामले में टॉप राज्यों में राजस्थान

उल्लेखनीय है कि राजस्थान वैक्सीनेशन के मामले में देश के टॉप राज्यों में शुमार है. राज्य में सोमवार को 5.44 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई. इनमें 343459 टीके 45 से 59 की उम्र वालों को लगाए गए हैं. राजस्थान में अब तक 7424183 टीके लगाए जा चुके हैं. वहीं, दूसरी तरफ जोधपुर में मंगलवार से रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. जोधपुर में सोमवार को 320 नये पॉजिटिव मरीज सामने आये थे.
प्रदेश में पॉजिटिव दर 12.28

राजस्थान में वर्तमान में पॉजिटिव दर 12.28 बनी हुई है. प्रदेश में 126 दिन बाद सोमवार को एक ही दिन में 2429 पॉजिटिव मरीज सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. वहीं 122 दिन बाद सोमवार को एक दिन में लोगों की कोरोना के कारण 12 मौतें हो गईं. एक दिन पहले प्रदेशभर में कोरोना से सिर्फ 2 मौत हुई थी. वहीं जयपुर में चार महीने बाद एक ही दिन में 529 पॉजिटिव सामने आने से स्वास्थ्य महकमा सकते में आ गया है. सोमवार को राजस्थान के 33 में से 32 जिलों में नए पॉजिटिव केस पाये गये हैं. 6 जिलो में तो इनकी तादाद 100 से अधिक है. इनमें जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, डूंगरपुर और चितौड़गढ़ जिला शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज