• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • RSS को लेकर BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा बयान, 'संघ नहीं होता तो हिंदुस्तान भी नहीं होता'

RSS को लेकर BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा बयान, 'संघ नहीं होता तो हिंदुस्तान भी नहीं होता'

अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा संघ अपने आप में शब्द या संस्था नहीं है बड़ा आंदोलन है।

अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा संघ अपने आप में शब्द या संस्था नहीं है बड़ा आंदोलन है।

राजस्थान (Rajasthan) में बीजेपी (BJP) के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) एक ऐसा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदलने की ताकत (Strength) रखता है.

  • Share this:
    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बीजेपी (BJP) के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) एक ऐसा आंदोलन है, जो देश और दुनिया को बदलने की ताकत (Strength) रखता है. अगर संघ नहीं होता तो हमारा हिन्दुस्तान (Hindustan) भी नहीं होता. जयपुर में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूनिया ने कांग्रेस (Congress) का नाम लिए बगैर उस पर जमकर निशाने भी साधे.

    इतिहास के तथ्य छुपे नहीं हैं
    पूनिया ने कहा कि यह इतिहास छुपा नहीं है और इतिहास के तथ्य भी छुपे नहीं हैं. इस देश में विभाजन किसने कराया. मुगलों और अंग्रेजों से सांठगांठ किसने की ? अगर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नहीं होता तो हिन्दुस्तान नहीं होता. पूनिया ने विपक्षी दल पर तंज कसते हुए सवाल किया कि इस देश में राम मंदिर को ध्वस्त करके बाबरी मस्जिद को इस तरीके से मुद्दा किसने बनाया.

    संघ अपने आप में शब्द या संस्था नहीं है बड़ा आंदोलन है
    पूनिया ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र भी बचा है और इस लोकतंत्र की अक्षुणता के साथ-साथ पूरे देश और दुनिया में भारत के स्वाभिमान की धमक भी बढ़ी है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने आप में शब्द या संस्था नहीं है बड़ा आंदोलन है, जो देश और दुनिया को बदल सकता है.

    केन्द्रीय नेताओं से बेहतर तालमेल के लिए जाना जाता है
    एक दिन पहले ही शनिवार को प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बने पूनिया को पार्टी के केन्द्रीय नेताओं से बेहतर तालमेल के लिए जाना जाता है. वे संघ परिवार के नेताओं के चेहतों में भी शामिल हैं. राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष का पद इसी वर्ष 24 जून को मदनलाल सैनी के निधन के कारण खाली हुआ था. पूनिया राजस्थान बीजेपी के 14 वें अध्यक्ष हैं. वे 4 बार पार्टी के प्रदेश महामंत्री रह चुके हैं. पूनिया लो-प्रोफाइल जाट नेता माने जाते हैं.

    BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया बोले, कई बार हुआ अपमान और तिरस्कार

    कौन हैं राजस्थान BJP की बागडोर संभालने वाले MLA डॉ. सतीश पूनिया ?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज