अपना शहर चुनें

States

जयपुर में घर खरीदना चाहते हैं तो सावधान! ठगी से बचने के लिए JDA की ये अपील जरूर सुनें

जेडीए लगातार ऐसे मकानों को सीज करने में जुटा है.
जेडीए लगातार ऐसे मकानों को सीज करने में जुटा है.

राजधानी जयपुर (Jaipur) में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से मकान बनाकर लोगों को सस्ते दामों में बेच दिया जाता है. इस काम में कई गिरोह शामिल हैं.

  • Share this:
जयपुर. अगर आप जयपुर (Jaipur) में रहते हैं और नया घर खरीद चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. जयपुर में इनदिनों सरकारी नियमों को धता बताकर फ्लैट्स और मकान बनाकर सस्ते दामों में बेचने वाले कई गिरोह सक्रिय हैं. ये लोग घर खरीदनेवालों को अपना शिकार बनाते हैं. जेडीए (JDA) ऐसे गिरोहों पर कार्रवाई करने में जुटा है.

राजधानी जयपुर में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से मकान बनाकर लोगों को सस्ते दामों में बेच दिया जाता है. इस काम में कई गिरोह शामिल हैं. ये गिरोह जयपुर के विभिन्न इलाकों में रेकी कर पहले सरकारी जमीन या विवादित प्लॉट का पता लगाते हैं. फिर उन्हें खरीदकर एकसाथ दो या दो से ज्यादा प्लॉट्स पर मकान बनाकर सस्ते दामों पर बेच देते हैं. इसके लिए जेडीए से अनुमति भी नहीं ली जाती है. और कानूनों का पालन भी नहीं किया जाता है.

ऐसे गिरोहों के खिलाफ अब जेडीए ने कार्रवाई तेज कर दी है. जेडीए ने नवम्बर महीने में ही ऐसे 200 से ज्यादा फ्लैट्स और मकानों को सीज किया है.



जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि अगर किसी को सही और सरकारी नियमों के मुताबिक बना घर खरीदना हो तो वो जेडीए की वेबसाइट पर जाकर मकान और जमीन का रिकॉर्ड चेक कर सकते हैं या फिर जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में जाकर रिकॉर्ड चेक करवा सकते हैं.
जेडीए आयुक्त ने लोगों से सस्ते दामों के चक्कर में आकर घर खरीदने से परहेज करने की अपील की.

शहर में अपना घर हो, ये सपना हर कोई देखता है. मगर इस सपने को जल्दी से पूरा करने के चक्कर में कई बार लोग गलत खरीदारी कर बैठते हैं. ऐसे लोगों को बाद में पछताने के अलावा कोई चारा नहीं होता. पैसे भी निकल जाते हैं और घर भी नहीं मिलता. लिहाजा जयपुर को लोगों को घर खरीदने से पहले जेडीए की अपील पर जरूर ध्यान देना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज